मकान खरीदने की बात कह ठग लिए 50 लाख रुपये

एक व्यक्ति से मकान खरीदने की बात कह तीन शातिरों ने 50 लाख रुपये की ठगी कर ली। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि एचके सेठ ने शिकायत दर्ज करवाई कि एक मकान नत्थनपुर में है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 06:40 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 06:40 AM (IST)
मकान खरीदने की बात कह ठग लिए 50 लाख रुपये
डालनवाला कोतवाली पुलिस ने तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून : एक व्यक्ति से मकान खरीदने की बात कह तीन शातिरों ने 50 लाख रुपये की ठगी कर ली। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि बंगाली मोहल्ला निवासी एचके सेठ ने शिकायत दर्ज करवाई कि उनका एक मकान नत्थनपुर में है।

मकान 40 लाख में बेचने संबंधी अनुबंध 2019 में महिला अनु ठाकुर से किया था। अनु ठाकुर ने कहा कि उनकी इंश्योरेंस पॉलिसी पूरी होने वाली है, जिससे उसे 90 लाख रुपये मिलने हैं। पैसे मिलते ही वह 40 लाख रुपये दे देंगी। इसके बाद अनु ठाकुर ने एचके सेठ की मुलाकात विनय शर्मा से करवाई। विनय शर्मा ने सेठ से कहा कि वह लखनऊ में पॉलिसी का काम करता है। उसने ही अनु ठाकुर की पॉलिसी की थी। विनय शर्मा ने आगे सेठ की मुलाकात राठीगाव से करवाई। विनय शर्मा व राठीगाव ने एचके सेठ से कहा कि अनु ठाकुर की पॉलिसी कि किश्त 25 हजार रुपये जमा कर दो, पॉलिसी के पैसे मिलते ही पूरे पैसे चुकता कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- एक व्यक्ति को ऑनलाइन पिज्जा ऑर्डर करना पड़ा महंगा, गवांए 20 हजार रुपये

एक किश्त जमा करने के बाद आरोपितों ने एचके सेठ से कहा कि अनु ठाकुर की पॉलिसी में और भी किश्तें जमा होनी हैं। ऐसे में उन्होंने कभी 25 हजार कभी 50 हजार व कभी एक लाख रुपये जमा करवाए। इस तरह आरोपितों ने 50 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर दी। पैसे वापस मांगने पर आरोपितों ने धमकाना शुरू कर दिया। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित अनु ठाकुर, विनय शर्मा व राठीगाव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार में सिरफिरे ने अपनी प्रेमिका के दो बच्चों को गंगनहर में फेंका, एक का शव बरामद

chat bot
आपका साथी