हेली एडवांस बुकिंग का पैसा लौटाएगा जीएमवीएन, चारधाम यात्रा रद होने के बाद लिया ये फैसला

हेली एडवांस बुकिंग का पैसा लौटाएगा जीएमवीएन, चारधाम यात्रा रद होने के बाद लिया ये फैसला।

सरकार द्वारा चारधाम यात्रा को स्थगित करने के बाद जीएमवीएन ने केदारनाथ यात्रा के लिए हेली सेवा की एडवांस बुकिंग के पैसे लौटने का निर्णय किया। इसके लिए जीएमवीएन के प्रबंध निदेशक ने बैंक को पत्र लिखकर अग्रिम बुकिंग को रद कर यात्रियों के पैसे लौटाने के निर्देश दिए हैं।

Raksha PanthriTue, 11 May 2021 08:06 PM (IST)

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड सरकार द्वारा चारधाम यात्रा को स्थगित करने के बाद गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) ने केदारनाथ यात्रा के लिए हैली सेवा की एडवांस बुकिंग के पैसे लौटने का निर्णय किया है। इसके लिए जीएमवीएन के प्रबंध निदेशक डॉ. आशीष चौहान ने बैंक को पत्र लिखकर अग्रिम बुकिंग को रद कर यात्रियों के पैसे लौटाने के निर्देश दिए हैं।

17 मई से केदरनाथ यात्रा शुरू करने की योजना थी, जिसे देखते हुए जीएमवीएन ने दो अप्रैल से केदारनाथ हेली  सेवा की बुकिंग शुरू कर दी थी। ऐसे में यात्रियों द्वारा हेली सेवा की एडवांस में बुकिंग की गई, लेकिन कोविड की दूसरी लहर में 29 अप्रैल को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने चारधाम यात्रा को स्थगित कर दिया था।

इसके बाद जीएमवीएन के प्रबंध निदेशक डॉ. आशीष चौहान ने राजपुर रोड स्थित यस बैंक की शाखा के प्रबंधक को पत्र लिखकर केदरनाथ यात्रा के लिए एडवांस में बुक हुए टिकटों को रद कर उनका किराया वापस करने के निर्देश दिए हैं। प्रति टिकट 200 रुपये प्रोसेसिंग शुल्क काटकर अन्य पैसा वापस करने के निर्देश दिए हैं।

ग्रामसभा में चलाया सैनिटाइजेशन अभियान

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मारखमग्रांट ग्राम सभा में ग्राम प्रधान अमरजीत कौर ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ सैनिटाइजेशन अभियान की कमान संभाली। डोईवाला विकासखंड के विभिन्न ग्राम सभाओं में ब्लॉक मुख्यालय द्वारा भी जनप्रतिनिधियों को पांच- पांच लीटर सैनिटाइजर कोरोना जैसी महामारी से ग्रामीणों को बचाने के लिए छिड़काव के लिए दिया गया है।

ग्राम सभा में भी खुद अपने खर्चे पर सैनिटाइजर अभियान चलाए हुए हैं। ग्राम प्रधान अमरजीत कौर व पूर्व ग्राम प्रधान परविंदर सिंह ने मंगलवार को क्षेत्र में व्यापक स्तर पर सैनिटाइजर छिड़काव अभियान चलाते हुए आम जनता से कोरोना वायरस के प्रति सतर्क रहने की अपील भी की। इस दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रताप बिष्ट, ग्राम पंचायत सदस्य सावित्री देवी, सोनू कुमार, ताहिर अली, विनोद रौथाण व सामाजिक कार्यकर्ता राजेश गोदियाल आदि भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- पर्यटकों को एडवेंचर और संस्कृति से रूबरू करा रहे उत्‍तरकाशी के चैन सिंह रावत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.