यात्रा को लेकर प्रशासन की उदासीनता बरकरार

जागरण संवाददाता ऋषिकेश चारधाम यात्रा को लेकर ऋषिकेश में प्रशासन की उदासीनता बरकरार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 08:56 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 08:56 PM (IST)
यात्रा को लेकर प्रशासन की उदासीनता बरकरार
यात्रा को लेकर प्रशासन की उदासीनता बरकरार

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: चारधाम यात्रा को लेकर ऋषिकेश में प्रशासन की उदासीनता बरकरार है। यात्रा शुरू हुए दस दिन हो चुके हैं लेकिन सीजनल सहायता केंद्र में पूरे विभागों की तैनाती अब तक नहीं हुई है। मंगलवार को यहां से 15 वाहन में 145 श्रद्धालु विभिन्न धामों के लिए रवाना हुए। परिवहन विभाग की ओर से 35 ग्रीन कार्ड जारी किए गए।

चारधाम यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं की सहायता के लिए ऋषिकेश स्थित बस टर्मिनल कंपाउंड में चार धाम यात्रा सीजनल सहायता केंद्र की स्थापना की गई है। बाहर से आने वाले यात्रियों की सहायता के लिए इस हेल्प डेस्क में यात्रा से जुड़े सभी विभागों के कर्मचारियों के लिए बैठने की व्यवस्था की गई है।

आयुक्त गढ़वाल मंडल रविनाथ रमन बीती शुक्रवार को यहां आए थे। उन्होंने यात्रियों की सुविधाओं के लिए सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए थे। यहां बनाई गई हेल्प डेस्क में मंगलवार को सिर्फ परिवहन विभाग और तहसील के कर्मचारी बैठे नजर आए। पर्यटन विभाग, नगर निगम, देवस्थानम बोर्ड जैसे महत्वपूर्ण विभागों का कोई भी कर्मचारी या अधिकारी यहां नहीं बैठा। महत्वपूर्ण विभागों की यह उदासीनता यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए परेशानी बन रही है। क्योंकि श्रद्धालुओं को हेल्प डेस्क का लाभ नहीं मिल पा रहा है। यहां के प्रतीक्षालय में बड़ी संख्या में यात्री आकर कर रहे हैं मगर उनको मार्गदर्शन करने वाला कोई नहीं है।

मंगलवार को ऋषिकेश से 15 व्यवसायिक वाहनों में 145 श्रद्धालु विभिन्न धामों के लिए रवाना हुए। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार को विभाग की ओर से 35 ग्रीन कार्ड जारी किए गए। अब तक 543 ग्रीन कार्ड जारी किए जा चुके हैं। मंगलवार को 24 वाहनों का चालान किया गया। उन्होंने बताया कि बदरीनाथ हाईवे पर तपोवन में और गंगोत्री हाइवे पर भद्रकाली में दो अस्थायी चेक पोस्ट बनाई गई है। मंगलवार से इन दोनों चेक पोस्ट पर दो शिफ्ट में काम करने के लिए अधिकारी और कर्मचारियों की अलग से तैनाती कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी