Chardham Yatra: चारधाम यात्रा में ग्रीन कार्ड की छूट देने की मांग, संयुक्त रोटेशन समिति ने किया प्रदर्शन

Chardham Yatra 2021 टैक्सी-मैक्सी संचालक समिति से जुड़ी परिवहन संस्थाओं ने चारधाम यात्रा में ग्रीन कार्ड की छूट ई-पास और पोर्टल पर पंजीकरण की बाध्यता समाप्त करने संबंधी विभिन्न मांगों को लेकर सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 02:07 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 02:07 PM (IST)
Chardham Yatra: चारधाम यात्रा में ग्रीन कार्ड की छूट देने की मांग, संयुक्त रोटेशन समिति ने किया प्रदर्शन
चार धाम यात्रा में ग्रीन कार्ड की छूट देने की मांग, संयुक्त रोटेशन समिति ने किया प्रदर्शन।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। Chardham Yatra 2021 संयुक्त रोटेशन टैक्सी-मैक्सी संचालक समिति से जुड़ी परिवहन संस्थाओं ने चारधाम यात्रा में ग्रीन कार्ड की छूट, ई-पास और पोर्टल पर पंजीकरण की बाध्यता समाप्त करने संबंधी विभिन्न मांगों को लेकर सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन प्रेषित किया।

संयुक्त रोटेशन टैक्सी-मैक्सी बुधवार को संचालक समिति ऋषिकेश-लक्ष्मणझूला ने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया। समिति ने आरटीओ अरविंद पांडे के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया जिसमें उन्होंने चारधाम यात्रा में ग्रीन कार्ड की छूट, ईपास और पोर्टल की बाध्यता समाप्त करने, तीर्थ यात्रियों की कोविड-19 जांच के आधार पर यात्रा की अनुमति देने, चेक पोस्ट पर वाहनों को परेशान ना करने और समस्त यात्रियों को धामों तक जाने की अनुमति प्रदान करने की मांग की।

समिति ने चालक परिचालकों को दो सरकार की घोषणा के अनुरूप हजार रुपये की आर्थिक सहायता अभी तक न दिए जाने को लेकर नाराजगी जताते हुए धरना-प्रदर्शन भी किया। इस अवसर पर गढ़वाल मंडल टैक्सी चालक और मालिक एसोसिएशन के अध्यक्ष विजयपाल सिंह रावत ने कहा कि सरकार को परिवहन व्यवसायियों की समस्याओं का संज्ञान लेकर निराकरण करने हेतु सार्थक कदम उठाने होंगे। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर राज्य सरकार और परिवहन विभाग ने समस्याओं का निराकरण नहीं किया तो अनिश्चितकालीन चक्का जाम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- निष्कासन रद करने की मांग पर अड़े एमबीबीएस छात्र, कालेज में प्रशासन‍िक भवन के सामने दिया धरना

धरना-प्रदर्शन करने वालों में गढ़वाल मंडल टैक्सी चालक और मालिक एसोसिएशन के सचिव विजेंद्र सिंह कंडारी, सह सचिव रमेश सिंह रावत, कोषाध्यक्ष उमेश चौहान, ऋषिकेश डीलक्स टैक्सी मैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष हेमंत डग, सरदार तनवीर सिंह, मोहनलाल, इनोवा टैक्सी मैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष जयप्रकाश नारायण, मीडिया प्रभारी अवतार भगत, टाटा सूमो जीप कमांडर के सचिव राधेश्याम व्यास, अशोक ब्रह्मचारी, कुलदीप धस्माना, सचिन गुरेजा, अतुल त्यागी, बलराम कश्यप, विजय राणा, मनजीत कोटवाल, गोपाल दत्त जुगलान, राजू शर्मा, ओमपाल, वीरेंद्र जोशी, चौहान का नाम क्या विजय चौहान, पूरण सिंह रावत आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- मांगों को लेकर आशाओं ने किया सचिवालय कूच, धरने पर बैठी

chat bot
आपका साथी