Chardham Yatra: मंडलायुक्त रविनाथ रमन ने दिए निर्देश, यात्रा व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करें विभाग

यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर यात्रा के प्रवेश द्वार ऋषिकेश में यात्रा से जुड़े विभिन्न विभागों से अधिकारियों के साथ गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन ने समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने यात्री सहायता केंद्र में भी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 03:36 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 03:36 PM (IST)
Chardham Yatra: मंडलायुक्त रविनाथ रमन ने दिए निर्देश, यात्रा व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करें विभाग
Chardham Yatra: मंडलायुक्त रविनाथ रमन ने दिए निर्देश।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेशआयुक्त गढ़वाल मंडल रविनाथ रमन ने चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर यात्रा के प्रवेश द्वार ऋषिकेश में यात्रा से जुड़े विभिन्न विभागों से अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड पर यात्री सहायता केंद्र में भी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

मंडलायुक्त रविनाथ रमन शनिवार को चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लेने ऋषिकेश पहुंचे। उन्होंने यात्रा प्रशासन संगठन कार्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने यात्रा से जुड़े कार्यों तथा व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को व्यवस्थाएं चाक-चौबंद बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों से चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर साफ-सफाई बनाए रखने, शौचालयों को साफ-सुथरा रखने के निर्देश दिए।

मंडलायुक्त रविनाथ रमन ने बताया कि उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार धामों में तय की गई यात्रियों की संख्या के सापेक्ष कम संख्या में यात्री पहुंच रहे हैं, जिसे देखते हुए रिक्त संख्या के स्थान पर अन्य पंजीकृत यात्रियों को धामों में भेजे जाने की व्यवस्था तय की गई है। उन्होंने अधिकारियों को इस संबंध में यात्रियों को सही जानकारी पहुंचाने के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने चार धाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड पर यात्रा और मौसम संबंधी जानकारी के लिए लगाई गई डिजिटल स्क्रीन को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें- Chardham Yatra: अब तक साढ़े सात हजार श्रद्धालुओं ने किए चार धाम के दर्शन

इस दौरान अपर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल, उप जिलाधिकारी अपूर्वा पांडेय, नगर आयुक्त जीसी गुणवंत, तहसीलदार डा. अमृता सिंह, आरटीओ संतोष पांडेय, पुलिस उपाधीक्षक जीसी ढौंडियाल, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक महेश जोशी, लेखपाल सतीश जोशी यात्रा प्रशासन संगठन के व्यक्तिक सहायक एके श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

यह भी पढें- Kedarnath Yatra 2021: केदारनाथ के दर्शन के लिए रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन जारी करेगा आफलाइन पास

chat bot
आपका साथी