Chardham Yatra: चारधाम यात्रा को लेकर उत्साह, पहले दिन 19 हजार ई-पास जारी; फिलहाल 15 अक्टूबर तक की ही बुकिंग

Chardham Yatra 2021 उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड की ओर से पहले ही दिन जारी किए गए 19481 ई-पास इसकी बानगी है। बोर्ड फिलहाल चारों धामों में दर्शन के लिए 15 अक्टूबर तक की ही बुकिंग ले रहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 08:05 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 08:05 AM (IST)
Chardham Yatra: चारधाम यात्रा को लेकर उत्साह, पहले दिन 19 हजार ई-पास जारी; फिलहाल 15 अक्टूबर तक की ही बुकिंग
चारधाम यात्रा को लेकर उत्साह, पहले दिन 19 हजार ई-पास जारी।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Chardham Yatra 2021 उत्तराखंड में चारधाम बदरीनाथ, केदारनाथ गंगोत्री और यमुनोत्री के लिए यात्रा शनिवार से शुरू हो गई। इसके साथ ही देशभर से चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में गजब उत्साह देखने में आ रहा है। उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड की ओर से पहले ही दिन जारी किए गए 19481 ई-पास इसकी बानगी है। बोर्ड फिलहाल चारों धामों में दर्शन के लिए 15 अक्टूबर तक की ही बुकिंग ले रहा है।

चारों धामों में पहले दिन भले ही दर्शनार्थियों की संख्या कम रही हो, लेकिन आने वाले दिनों के लिए बड़ी संख्या में लोग बुकिंग करा रहे हैं। मंडलायुक्त एवं देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के सीईओ रविनाथ रमन के अनुसार यात्रा के लिए बोर्ड ई-पास जारी कर रहा है। पहले दिन जारी किए गए ई-पास में अधिकांश महाराष्ट्र, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, असम, उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, हिमाचल समेत अन्य राज्यों के यात्रियों के हैं।

लगभग सभी ने शारदीय नवरात्र व इसके आसपास की तिथियों के लिए ई-पास लिए हैं। उन्होंने बताया कि अभी बोर्ड 15 अक्टूबर तक की बुकिंग ले रहा है। फिर इससे आगे की बुकिंग ई-पास के लिए ली जाएगी। बोर्ड के सीईओ रमन ने बताया कि राज्य के निवासियों को यात्रा की अनुमति देने के लिए सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

उधर, देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के मीडिया प्रभारी डा हरीश गौड़ ने बताया कि शनिवार को केदारनाथ धाम के लिए 10010, बदरीनाथ के लिए 4830, गंंगोत्री के लिए 2375 और यमुनोत्री के लिए 2276 ई-पास जारी किए गए।

यह भी पढ़ें- Chardham Yatra 2021: उत्‍तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू, पहले दिन 1324 ने किए दर्शन

टूर आपरेटरों ने किया महाराज का अभिनंदन

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू होने से उत्साहित पर्यटन से जुड़े टूर आपरेटरों और होटल व्यवसायियों ने शनिवार को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज से मुलाकात कर उनका अभिनंदन किया। सुभाष रोड स्थित कैंप कार्यालय में हुई मुलाकात के दौरान उन्होंने समस्याओं के निदान के लिए महाराज के प्रति आभार भी जताया। इस मौके पर अभिषेक अहलूवालिया, अंकित कुमार, प्रतीक कंडवाल, दिनेश डोभाल, संदीप साहनी, दीपक भल्ला, चंद्रकांत शर्मा, सुनील जायसवाल, जगदीश चंदोला, टीएस भंडारी, विक्रम राणा, गगनदीप बिष्ट, आशुतोष शर्मा मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Heli Service: केदारनाथ व हेमकुंड हेली सेवा शुरू होने में लगेगा समय, जानें- कितना है एक तरफ का किराया

chat bot
आपका साथी