Challengers Trophy: शक के दायरे में खिलाड़ियों के दस्तावेज, होगी जांच; ये है CAU की चयन प्रक्रिया

Challengers Trophy कुछ खिलाड़ियों के दस्तावेज शक के दायरे में हैं। क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने इन खिलाड़ियों के दस्तावेजों की जांच को कमेटी गठित कर दी है। जांच में गड़बड़ी की पुष्टि होने पर सीएयू की ओर से संबंधित खिलाड़ियों पर कार्रवाई की जाएगी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 04:05 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 04:05 PM (IST)
Challengers Trophy: शक के दायरे में खिलाड़ियों के दस्तावेज, होगी जांच; ये है CAU की चयन प्रक्रिया
शक के दायरे में खिलाड़ियों के दस्तावेज, होगी जांच।

जागरण संवाददाता, देहरादून। चैलेंजर्स ट्राफी के लिए चयनित कुछ खिलाड़ियों के दस्तावेज शक के दायरे में हैं। क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने इन खिलाड़ियों के दस्तावेजों की जांच को कमेटी गठित कर दी है। जांच में गड़बड़ी की पुष्टि होने पर सीएयू की ओर से संबंधित खिलाड़ियों पर कार्रवाई की जाएगी।

सीएयू ने चैलेंजर्स ट्राफी के लिए 65 खिलाड़ियों का चयन किया है। इन्हीं खिलाड़ियों में से सीनियर पुरुष टीम का चयन किया जाना है। इन खिलाड़ियों को पांच टीम में बांटकर 18 से 22 सितंबर तक चैलेंजर्स ट्राफी का आयोजन कराया जाएगा। सीएयू को शिकायत मिली है कि इन 65 खिलाड़ियों में तीन खिलाड़ी गलत दस्तावेज लगाकर ट्रायल में शामिल हुए।

सूत्रों की मानें तो इनमें से एक खिलाड़ी की 12वीं की अंक तालिका में स्कूल की जगह किसी क्रिकेट एकेडमी का नाम लिखा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएयू ने चार सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है। सीएयू के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि चयनित खिलाड़ियों के दस्तावेजों की गहनता से जांच की जा रही है। जांच में दोषी पाए जाने वाले खिलाड़ी पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। जरूरत पड़ी तो कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy: क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड को खलेगी गेंदबाज सन्नी राणा की कमी, जानिए वजह

यह है सीएयू की चयन प्रक्रिया

सीएयू की ओर से किसी टीम के चयन के लिए सबसे पहले जिला स्तर पर ट्रायल आयोजित किए जाते हैैं। जिला ट्रायल में चयनित खिलाड़ियों के लिए जोनल ट्रायल आयोजित किया जाता है। जोनल ट्रायल से चयनित खिलाड़ियों के लिए फाइनल ट्रायल आयोजित होता है। फाइनल ट्रायल से कैंप के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जाता है। सीएयू कैंप के लिए चयनित खिलाड़ियों के दस्तावेजों की जांच करती है। इसके बाद उक्त दस्तावेज बीसीसीआइ के पोर्टल पर अपलोड किए जाते हैं। हालांकि, इस सत्र में सीएयू ने फाइनल ट्रायल के बाद चैलेंजर्स ट्राफी आयोजित करने का फैसला लिया है। इसमें प्रदर्शन के आधार पर कैंप के लिए खिलाड़ियों का चयन होना है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Sports News: सीएयू के अध्‍यक्ष बोले, बीसीसीआइ के घरेलू सत्र से पहले इन राज्‍यों के साथ होंगे उत्‍तराखंड के अभ्‍यास मैच

chat bot
आपका साथी