फल और सब्जी की ओवर रेटिग पर 15 का चालान

जागरण संवाददाता ऋषिकेश कोरोना आपदा में अवसर तलाश करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 01:32 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 01:32 AM (IST)
फल और सब्जी की ओवर रेटिग पर 15 का चालान
फल और सब्जी की ओवर रेटिग पर 15 का चालान

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

कोरोना आपदा में अवसर तलाश करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई की। जिलाधिकारी के निर्देश पर गठित टीम ने रेट लिस्ट ना लगाने और अधिक मूल्य वसूल करने पर 15 दुकानदारों का चालान किया।

कोरोना संक्रमण की आड़ में फल एवं सब्जी विक्रेता मनमानी पर उतारू है। थोक मंडी और फुटकर मंडी में फल एवं सब्जी के मूल्यों में बड़ा अंतर देखने को मिल रहा है। इस मामले में महापौर अनीता ममगाईं ने जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव से टास्क फोर्स अथवा सक्षम विभागों की टीम गठित करने के संबंध में वार्ता की थी। जिलाधिकारी ने स्थानीय प्रशासन को इस पर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया था। शनिवार को नायब तहसीलदार विजय पाल सिंह के साथ नगर निगम के सफाई निरीक्षक सचिन रावत, डीडी सेमवाल, सफाई नायक नरेश खैरवाल, महेंद्र आदि की टीम ने फल एवं सब्जी विक्रेताओं की दुकान में आवश्यक जांच पड़ताल की। कई दुकानों में रेट लिस्ट नहीं मिली। कई दुकानों में अत्यधिक मूल्य वसूली की शिकायत मिली। मुख्य नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल ने बताया कि दोपहर तक चले अभियान में 15 दुकानदारों का चालान कर 2800 रुपया जुर्माना लगाया गया है। नगर आयुक्त ने बताया कि नगर निगम ने

कंट्रोल रूम बनाकर जनता के लिए यह नंबर 8941071990 जारी किया है। नगर निगम बोर्ड की बैठक में नगर निगम को ओवर रेटिग पर भी कार्रवाई का अधिकार प्रस्ताव पारित कर दिया है। पूर्व में ही स्पष्ट किया जा चुका है कि थोक मंडी से प्राप्त रेट पर अधिकतम 30 प्रतिशत वह भी निर्धारित वस्तुओं पर फल एवं सब्जी विक्रेता ग्राहक से लाभांश ले सकता है। यदि कोई शिकायत है तो नगर निगम के कंट्रोल रूम से शिकायत की जा सकती है। इस नंबर पर प्रतिदिन फल एवं सब्जी के थोक एवं रिटेल रेट मालूम किए जा सकते हैं।

-----------

नगर आयुक्त ने सोमवार को बैठक बुलाई

ऋषिकेश: फल सब्जी और राशन की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए नगर आयुक्त ने सोमवार को संबंधित संस्थाओं के पदाधिकारियों और अधिकारियों की बैठक बुलाई है। नगर निगम के नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल ने बताया कि ऋषिकेश क्षेत्र में फल सब्जी एवं राशन की कीमत निर्धारित से ज्यादा वसूली जा रही है। रोजमर्रा इस तरह की शिकायतें आ रही है। जिसको देखते हुए सोमवार को नगर निगम सभागार में अध्यक्ष एवं सचिव कृषि उत्पादन मंडी समिति, अध्यक्ष एवं सचिव थोक फल एवं सब्जी विक्रेता संघ, अध्यक्ष एवं सचिव फुटकर फल एवं सब्जी विक्रेता समिति, सहायक नगर आयुक्त और समस्त सफाई नायकों को बैठक को बुलाया गया है।

chat bot
आपका साथी