सेंट्रल:: जौनसार के दौरे पर आए केंद्रीय राज्यमंत्री कनासर पहुंचे

चकराता रविवार को केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव कुमार बालियान अपने निजी दौरे पर जौनसार के हनोल देवता मंदिर में पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:38 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:38 PM (IST)
सेंट्रल:: जौनसार के दौरे पर आए केंद्रीय राज्यमंत्री कनासर पहुंचे
सेंट्रल:: जौनसार के दौरे पर आए केंद्रीय राज्यमंत्री कनासर पहुंचे

संवाद सूत्र, चकराता: रविवार को केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव कुमार बालियान अपने निजी दौरे पर जौनसार-बावर के सिद्धपीठ श्री महासू देवता मंदिर हनोल पहुंचे। मंदिर का कपाट बंद होने पर उन्होंने बाहर से ही मत्था टेककर आशीर्वाद लिया। यहां से उनका काफिला चकराता के कनासर रेंज के लिए रवाना हो गया।

केंद्रीय राज्यमंत्री पशुपालन, डेयरी एवं मत्स्य पालन विभाग बालियान के हनोल मंदिर पहुंचने की सूचना पर पार्टी के स्थानीय कार्यकत्र्ता भी स्वागत को पहुंचे। चकराता के पूर्व मंडल अध्यक्ष जगतराम नौटियाल के नेतृत्व में कुछ कार्यकत्र्ताओं ने उनसे मिलना चाहा, लेकिन उन्हेाने सभी से दूरी बनाए रखी। चातरा-हनोल पंचायत के प्रधान हरीश राजगुरु के कैंप कार्यालय हनोल में चल रहे 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के लिए संचालित स्वास्थ्य विभाग की आफलाइन वैक्सीनेशन व्यवस्था देखी। इसके बाद केंद्रीय राज्यमंत्री हनोल से वन विश्राम गृह त्यूणी पहुंचे और कुछ देर वहां ठहरने के बाद रात्रि विश्राम के लिए चकराता वन प्रभाग के कनासर गेस्ट हाउस चले गए। यहां स्थानीय पुलिस-प्रशासन और वन विभाग की टीम पहले से मंत्री की आगवानी में तैनात रहे। केंद्रीय राज्यमंत्री के पास क्षेत्र की समस्या लेकर पहुंचे स्थानीय भाजपा कार्यकत्र्ता मंत्री के नहीं मिलने से निराश होकर वापस लौट गए। इस दौरान पूर्व मंडल अध्यक्ष जगतराम नौटियाल ने मंत्री के निजी स्टाफ को जौनसार में पशुपालन एवं डेयरी विकास के संबंध में ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर रेंज अधिकारी एमएस गुसाईं, राजस्व उपनिरीक्षक सुरेशचंद जिनाटा, थानाध्यक्ष संदीप पंवार आदि मौजूद रहे।

-------------

मंत्री को प्रेषित किया समस्याओं का ज्ञापन

चकराता भाजपा मंडल के पूर्व अध्यक्ष एवं कोटी कनासर के पूर्व प्रधान जगतराम नौटियाल ने केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव कुमार बालियान को क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं के संबंध में ज्ञापन प्रेषित किया। कहा कि, जौनसार-बावर में डेयरी विकास, पशुपालन एवं मत्स्य पालन की काफी संभावना है, लेकिन संसाधनों की कमी से लोग परेशान हैं। पूर्व मंडल अध्यक्ष ने सरकार से क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में इसे बढ़ावा देने के लिए कई गांवों के केंद्र बिदु सीमांत त्यूणी, अटाल, कोटी-कनासर, चकराता, क्वांसी, नागथात, क्वानू, साहिया में डेयरी खोलने की मांग की। इसके अलावा क्षेत्र में पशु चिकित्सकों एवं अन्य स्टाफ कर्मियों की कमी से खाली पड़े पांच राजकीय पशु चिकित्सालय और 15 पशु सेवा केंद्रों में कर्मियों की जल्द तैनाती करने की मांग की। मंत्री को प्रेषित ज्ञापन में बारू राणा, फतेह सिंह, सीताराम, हीरा सिंह, भजन सिंह आदि के हस्ताक्षर हैं।

chat bot
आपका साथी