सीडीएस जनरल बिपिन रावत पहुंचे देहरादून, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से की मुलाकात

देहरादून में रविवार को सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच स्वास्थ्य सेवाओं और आधारभूत सुविधाओं के विकास में सेना और राज्य सरकार के बीच सामंजस्य को लेकर चर्चा हुई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 08:43 AM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 08:43 AM (IST)
सीडीएस जनरल बिपिन रावत पहुंचे देहरादून, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से की मुलाकात
देहरादून में मुख्यमंत्री आवास में सीडीएस जनरल विपिन रावत ने रविवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भेंट की।

राज्य ब्यूरो, देहरादून।चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत रविवार को देहरादून पहुंचे। यहां उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच राज्य से संबंधित विभिन्न मसलों पर चर्चा हुई।

सीडीएस जनरल बिपिन रावत सोमवार का मसूरी स्थित भारतीय प्रशासनिक अकादमी में कार्यक्रम है। इस सिलसिले में वह रविवार को देहरादून पहुंचे। देर शाम उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों के बीच राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं और आधारभूत सुविधाओं के विकास में सेना और राज्य सरकार के बीच आपसी सामंजस्य को लेकर चर्चा हुई। इसके साथ ही सीमांत क्षेत्रों में सामरिक महत्व की सड़कों और सैन्य कर्मियों के कल्याण आदि विषयों पर राज्य सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों पर जानकारी साझा की गई। मुख्यमंत्री ने इस दौरान सीडीएस के सामने प्रदेश में जल्द ही भर्ती मेले के आयोजन का मसला भी उठाया। उन्होंने कहा कि इससे युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकेंगे।

इस दौरान मुख्य सचिव एसएस संधु, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, अपर मुख्य सचिव आनंद वर्द्धन, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, अपर प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, आइएमए के कमांडेंट ले.जनरल हरिंदर सिंह, सब एरिया कमांडर मेजर जनरल संजीव खत्री के अलावा कई सैन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:-राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और सीएम धामी ने दी शिक्षक दिवस की बधाई, डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को किया याद

पूर्व राष्ट्रपति डा राधाकृष्णन को दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारत के दूसरे राष्ट्रपति और प्रख्यात शिक्षाविद् भारत रत्न डा सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने आवास पर उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें:- Tokyo Paralympics: मनोज सरकार को 11 लाख देगा ग्राफिक एरा, पैरा ओलिंपिक में जीता कांस्य पदक

मुख्यमंत्री ने किया बाल कहानियों पर आधारित पुस्तक का विमोचन

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को आवास पर बाल कहानियों पर आधारित ललित शौर्य की पुस्तक कोरोना वारियर्स का विमोचन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पुस्तक में कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता से संबंधित जानकारी का समावेश किया गया है। चित्रों के माध्यम से बच्चों को रोचक जानकारी देने का प्रयास किया गया है। पुस्तक में दी गई जानकारियां पाठकों एवं कोरोना के प्रति जागरूकता के लिए सहायक सिद्ध होंगी। इस अवसर पर पुस्तक के लेखक ललित शौर्य, नवीन चंद्र शर्मा, पवन पांडे, सुनील कुमार गोयल, अर्चना गोयल मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:- सरकारी इंटर कालेजों में एनसीसी शुरू करने को केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री से मिले शिक्षा मंत्री

chat bot
आपका साथी