सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने सीएम तीरथ से की मुलाकात, कोरोना काल में मदद का दिया भरोसा

भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से बीजापुर अतिथि गृह में मुलाकात की। इस अवसर पर जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत और लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) जयवीर सिंह नेगी भी उपस्थित थे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 02:15 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 02:15 PM (IST)
सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने सीएम तीरथ से की मुलाकात, कोरोना काल में मदद का दिया भरोसा
CDS बिपिन रावत की उत्तराखंड के CM तीरथ सिंह से मुलाकात।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। भारत के चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को भरोसा दिलाया कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अगर राज्य सरकार को सैन्य अस्पतालों से मदद लेने की जरूरत पड़ी, तो सेना इसमें पूरा सहयोग देगी। सीडीएस बिपिन रावत ने सोमवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से बीजापुर अतिथि गृह में मुलाकात की। मुख्यमंत्री के मुताबिक उन्होंने कोरोना काल में सैन्य अस्पतालों में आम जनता को उपचार की सुविधा उपलब्ध कराने की संभावना पर चर्चा की, जिस पर जनरल रावत ने आश्वस्त किया कि अगर राज्य सरकार को जरूरत पड़ी तो हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी। 

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बताया कि सेना के क्वारंटाइन सेंटरों का इस्तेमाल सैनिकों के साथ आवश्यकता पडऩे पर आमजन के लिए करने की अनुमति का आग्रह भी उन्होंने जनरल रावत से किया।मुख्यमंत्री ने बताया कि उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से राज्य में सेना के नए ट्रेनिंग सेंटरों की स्थापना पर भी जनरल रावत ने सकारात्मक रुख प्रदर्शित किया। 

इसके अलावा श्रीनगर गढ़वाल में मेडिकल कालेज की स्थापना और सीमांत क्षेत्र में हेलीपैड व हवाई पट्टियों के विस्तार को लेकर भी इस दौरान चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने बताया कि जनरल रावत ने कहा कि उत्तराखंड के हित में वह हर संभव मदद उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे।

जनरल रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत और लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) जयवीर सिंह नेगी भी सपत्नीक उपस्थित थे। इस दौरान मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी डा रश्मि रावत ने सभी का पुष्पगुच्छ और स्मृति चिह्न देकर स्वागत किया।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कुंभ के मद्देनजर संतों और श्रद्धालुओं से मांगा सहयोग, की ये अपील

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी