CBSE 12th Result 2021: अर्थशास्त्री बनकर देश की सेवा करना चाहती है सीबीएसई 12वीं की उत्‍तराखंड टापर सताक्षी गुप्ता

CBSE 12th Result 2021 इस वर्ष सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में सर्वोच्च अंक हासिल करने वाली ऋषिकेश निवासी डीएसबी स्कूल की छात्रा सताक्षी गुप्ता अर्थशास्त्री बन कर देश की सेवा करना चाहती है। अब वह दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी आगे की शिक्षा जारी रखेगी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:05 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:05 PM (IST)
CBSE 12th Result 2021: अर्थशास्त्री बनकर देश की सेवा करना चाहती है सीबीएसई 12वीं की उत्‍तराखंड टापर सताक्षी गुप्ता
अर्थशास्त्री बनकर देश की सेवा करना चाहती है सीबीएसई 12वीं की उत्‍तराखंड टापर सताक्षी।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। CBSE 12th Result 2021 इस वर्ष सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में प्रदेश में सर्वोच्च अंक हासिल करने वाली ऋषिकेश निवासी डीएसबी स्कूल की छात्रा सताक्षी गुप्ता अर्थशास्त्री बन कर देश की सेवा करना चाहती है। अब वह दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी आगे की शिक्षा जारी रखेगी।

डीएसबी स्कूल गुमानीवाला ऋषिकेश में 12वीं की छात्रा सताक्षी गुप्ता ने कला वर्ग में 500 में से 498 अंक हासिल किए हैं। होनहार सताक्षी भविष्य में अर्थशास्त्री बनकर देश की सेवा करना चाहती है। परीक्षा में उपलब्धि हासिल करने वाली सताक्षी का कहना है कि वह अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता शिक्षकों और प्रधानाचार्य को देती है। कोरोना काल में वह स्कूल नहीं जा पाई। घर पर रहकर उन्होंने ना ही कोई कोचिंग ली ना ही कोई ट्यूशन। पूरे दिन पांच घंटा पढ़ाई करने वाली इस होनहार ने आनलाइन शिक्षा ग्रहण करके सफलता का यह मुकाम हासिल किया।

सताक्षी का कहना है कि वह अब दिल्ली विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र विषय पर अपनी पढ़ाई आगे जारी रखेगी और वह भविष्य में अर्थशास्त्री बनकर देश की सेवा करेगी। परिवार में उसकी बड़ी बहन सुकांता गुप्ता वर्तमान में न्यू दिल्ली इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट में फाइनेंस विषय से एमबीए कर रही है। मां रीना गुप्ता ग्रहणी है और पिता वेद प्रकाश गुप्ता जेजी फैक्ट्री (एचएनजी) में डिप्टी मैनेजर इंस्ट्रूमेंटेंशन के पद पर तैनात हैं।

यह भी पढ़ें:- CBSE बोर्ड ने जारी किए 12वीं कक्षा के परिणाम, रोल नंबर नहीं है पता तो परेशान न हों; ये है तरीका

chat bot
आपका साथी