आरोपों से घिरे सीएयू के कोषाध्यक्ष को हटाया, जांच को बनी थी तीन सदस्यीय कमेटी

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) की प्रथम वार्षिक आम सभा में आरोपों से घिरे कोषाध्यक्ष पृथ्वी सिंह नेगी को जांच पूरी होने तक पद से हटा दिया गया है। साथ ही आरोपों की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन भी किया गया है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 06:45 AM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 06:45 AM (IST)
आरोपों से घिरे सीएयू के कोषाध्यक्ष को हटाया, जांच को बनी थी तीन सदस्यीय कमेटी
(सीएयू की प्रथम वार्षिक आम सभा में आरोपों से घिरे कोषाध्यक्ष जांच पूरी होने तक पद से हटा दिया ।

जागरण संवाददाता, देहरादून : क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) की प्रथम वार्षिक आम सभा में आरोपों से घिरे कोषाध्यक्ष पृथ्वी सिंह नेगी को जांच पूरी होने तक पद से हटा दिया गया है। साथ ही, आरोपों की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन भी किया गया है। सीएयू के काउंसलर दीपक मेहरा को कार्यकारी कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। 

सुभाष रोड स्थित एक होटल में सीएयू की प्रथम वार्षिक आम सभा (एजीएम) आयोजित की गई। एजीएम विगत वर्ष होनी थी, लेकिन कोरोना के चलते नहीं हो पाई थी। एजीएम में 54 सदस्यों में से 45 मौजूद रहे। सीएयू के कोषाध्यक्ष पृथ्वी सिंह नेगी पर सदस्यों ने कई आरोप लगाए। आरोप है कि कोषाध्यक्ष ने लोकपाल की नियुक्ति को चैलेंज करते हुए बीसीसीआइ से शिकायत की थी। जिसे बीसीसीआइ ने खारिज कर दिया था। इसके अलावा उन्हें अध्यक्ष ने कार्यालय में बैठकर कामकाज करने के आदेश दिए थे। जिसकी उन्होंने अनदेखी की। साथ ही, ऑनलाइन बैंकिंग की प्रक्रिया एसोसिएशन से लागू नहीं की गई। इसकी वजह से बिल पास होने में दिक्कतें पेश आईं। इन सभी आरोपों के चलते सभी सदस्यों ने एकमत होकर कोषाध्यक्ष को हटाने की मांग की। जिस पर वीरेंद्र सिंह दीवान की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई है। जिसमें राजीव दत्ता व नीनू सहगल को बतौर सदस्य शामिल किया गया। सीएयू के कानूनी सलाहकार वीवीएस नेगी कमेटी को सहयोग करेंगे। डेढ़ माह के भीतर कमेटी जांच में सभी पक्षों के बयान दर्ज कर रिपोर्ट तैयार करेगी। इसके अलावा एजीएम में 12 मुद्दों पर चर्चा हुई। एजीएम में उत्तराखंड में होने वाले गोल्ड कप के लिए 20 लाख रुपये की राशि बढ़ाकर 25 लाख रुपये कर दी गई। एजीएम में अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला, सचिव महिम वर्मा, काउंसलर दीपक मेहरा, सदस्य धीरज खरे, रोहित चौहान आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- स्‍टेट हॉकी प्रतियोगिता में देहरादून ने 5-0 से जीता उदघाटन मैच 

लोकपाल की शिकायत करना पड़ा भारी

सीएयू के कोषाध्यक्ष पृथ्वी सिंह नेगी को सीएयू के लोकपाल की नियुक्ति को लेकर बीसीसीआइ से शिकायत करना भारी पड़ गया। बीसीसीआइ ने उनकी शिकायत को खारिज कर दिया था। इसके अलावा सदस्यों ने लोकपाल को पेमेंट न देने की शिकायत की थी। जिस पर लोकपाल ने अध्यक्ष, सचिव व कोषाध्यक्ष को सात दिन के भीतर पेमेंट करने के निर्देश दिए, लेकिन कोषाध्यक्ष का सहयोग नहीं मिलने से ऐसा नहीं हो सका।

बहिष्कार करने पर होगी कार्रवाई

वार्षिक आम सभा का बहिष्कार करने वाले सदस्यों पर सीएयू कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। सीएयू के कोषाध्यक्ष पृथ्वी सिंह नेगी, उपाध्यक्ष संजय रावत व सह सचिव अवनीश वर्मा ने एजीएम का बहिष्कार किया था। सीएयू के सदस्य विवेक वर्मा ने कहा कि बहिष्कार करना एजीएम व सीएयू के सभी सदस्यों का अपमान बताया। सभी सदस्यों ने एकमत होकर कहा कि अगर किसी सदस्य को कोई दिक्कत है तो वह एजीएम में अपनी बात रख सकता है, लेकिन बहिष्कार करना कोई विकल्प नहीं है। 

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड सचिवालय बैडमिंटन प्रतियोगिता : भूपेंद्र, विपिन, तुलसी पुरुष एकल में रहे विजेता

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी