राजधानी दून में बढ़ रहे जमीन के नाम पर धोखाधड़ी के मामले, सात शातिरों ने ठगे सवा करोड़ रुपये

राजधानी देहरादून में जमीन के नाम पर धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जमीन दिलाने के नाम पर सात आरोपितों ने एक व्यक्ति से एक करोड़ 35 लाख रुपये की ठगी कर ली। प्रेमनगर थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Raksha PanthriWed, 04 Aug 2021 09:25 AM (IST)
राजधानी दून में बढ़ रहे जमीन के नाम पर धोखाधड़ी के मामले।

जागरण संवाददाता, देहरादून। राजधानी देहरादून में जमीन के नाम पर धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जमीन दिलाने के नाम पर सात आरोपितों ने एक व्यक्ति से एक करोड़, 35 लाख रुपये की ठगी कर ली। फिलहाल, प्रेमनगर थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।  

दरअसल, आनंद सिंह निवासी ग्राम कांस वाली, प्रेमनगर ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा कि फूल कुमार मौर्य व खिलाफ सिंह बिष्ट ने उन्हें पौंधा में एक भूमि दिखाई और कहा कि वे इसे कम दामों पर बेच सकते हैं। जिस पर वे (आनंद सिंह) राजी हो गए। बीते पांच से नौ अप्रैल के बीच उन्होंने फूल कुमार व खिलाफ सिंह के कहने पर अजय आर्य, भुवनेश्वरी देवी, जयवीर सिंह, शाहबाज खान व पृथ्वी सिंह के खातों में एक करोड़, 35 लाख रुपये जमा करवा दिए थे।

नौ अप्रैल को जब वह बैनामा करवाने के लिए निबंधक कार्यालय विकासनगर पहुंचे तो आरोपितों ने उन्हें यह कहकर घर भेज दिया था कि तकनीकी कारणों के चलते विक्रय पत्र नहीं हो पा रहा है, इसलिए अब नौ जून को भूमि की रजिस्ट्री हो जाएगी। जब वे नौ जून को फिर विकासनगर कार्यालय पहुंचे तो आरोपित रजिस्ट्री करवाने के लिए नहीं पहुंचे। आरोपितों ने कहा कि दस्तावेजों में कमी के कारण रजिस्ट्री नहीं हो पा रही है, इसलिए वह हर्जाने के साथ पूरी रकम वापस कर देंगे। अब तक आरोपितों ने न तो रजिस्ट्री करवाई और ना ही रकम लौटाई।

फिलहाल, प्रेमनगर के एसओ धनराज बिष्ट ने बताया कि आरोपित खिलाफ सिंह बिष्ट, फूल कुमार मौर्य, अजय आर्य, भुवनेश्वरी देवी, जयवीर सिंह, शाहबाज खान और पृथ्वी सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- Dehradun Crime News: सचिवालय में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे डेढ़ लाख रुपये

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.