कोरोना का कहर: ऋषिकेश आसपास क्षेत्र में 109 संक्रमित

ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मुनिकीरेती ऋषिकेश लक्ष्मण झूला क्षेत्र में शनिवार को 109 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 09:04 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 09:04 PM (IST)
कोरोना का कहर: ऋषिकेश आसपास क्षेत्र में 109 संक्रमित
कोरोना का कहर: ऋषिकेश आसपास क्षेत्र में 109 संक्रमित

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मुनिकीरेती ऋषिकेश, लक्ष्मण झूला क्षेत्र में शनिवार को 109 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। परिवहन निगम में तैनात एक परिचालक और महिला परिचारक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला सहायक महाप्रबंधक कार्यालय में तैनात है।

ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में बीते शुक्रवार को 110 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। शनिवार को यहां 109 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राजकीय चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विजयेश भारद्वाज ने बताया कि चिकित्सालय में 109 एंटीजन और 161 आरटी पीसीआर सैंपल जांच के लिए भेजे गए। कुल 21 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

उधर, मुनिकीरेती आसपास क्षेत्र में भी हालात अच्छे नहीं है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. जगदीश चंद्र जोशी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी टिहरी गढ़वाल को जो रिपोर्ट भेजी है उसमें 50 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। यहां समूचे इलाके में 790 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। मुनिकीरेती में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में 147 मरीज भर्ती है।

उधर, लक्ष्मण झूला और नीलकंठ क्षेत्र में बीते रोज के मुकाबले दोगुने मामले सामने आए हैं। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि शुक्रवार को यहां 15 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। शनिवार को 38 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। यहां 283 व्यक्तियों की जांच की गई थी। ऋषिकेश परिवहन निगम डिपो में कार्यरत एक परिचालक और महिला परिचारक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

-----------

टीएचडीसी और गुमानीवाला कंटेनमेंट से मुक्त

टीएचडीसी कॉलोनी के तीन ब्लॉक में 19 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद संबंधित ब्लाक को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया था। राजकीय चिकित्सालय के हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि यहां रहने वाले सभी 19 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी के निर्देश पर इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है। उधर गुमानी वाला गली नंबर दो में रहने वाले सात व्यक्तियों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। इस क्षेत्र को भी माइक्रो कंटेनमेंट जोंस बनाया गया था। इन सभी व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद इस क्षेत्र को भी कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि नई जाटव बस्ती गली नंबर दो कंटेनमेंट जोन में शामिल जो भी पॉजिटिव व्यक्ति थे उनकी रविवार को जांच कराई जाएगी। रिपोर्ट के आधार पर प्रशासन कार्रवाई करेगा।

-----------------

412 का हुआ टीकाकरण

एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में शनिवार को 412 व्यक्तियों को टीका लगाया गया। हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि टीकाकरण अभियान को लेकर नागरिकों में उत्साह है। रविवार को क‌र्फ्यू के कारण चिकित्सालय में टीकाकरण नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी