आरआई के घर हुई लूट के मामले में पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा Dehradun News

वसंत विहार थाना पुलिस ने परिवहन विभाग के आरआई के घर हुई पांच लाख नकदी व 20 लाख की जेवरात के लूट में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By BhanuEdited By: Publish:Thu, 24 Oct 2019 09:12 AM (IST) Updated:Thu, 24 Oct 2019 09:12 AM (IST)
आरआई के घर हुई लूट के मामले में पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा Dehradun News
आरआई के घर हुई लूट के मामले में पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। वसंत विहार थाना पुलिस ने परिवहन विभाग के आरआई के घर हुई पांच लाख नकदी व 20 लाख की जेवरात के लूट में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

पुलिस के मुताबिक, बीती 22 सितंबर की रात बंगाल क्रिकेट टीम के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन के पिता और अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के मालिक आरपी ईश्वरन के घर डकैती पड़ी थी। पुलिस ने एक अक्टूबर को घटना का पर्दाफाश करते हुए दिल्ली के वीरेंद्र ठाकुर गैंग के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में डकैतों ने बयान दिया था कि इससे पहले उन सभी ने 26 मई की रात वसंत विहार के विजय पार्क कॉलोनी में परिवहन विभाग के आरआइ के घर 1.38 करोड़ रुपये की डकैती डाली थी। 

पुलिस ने वसंत विहार थाने से डिटेल मांगी तो पता चला कि इस संबंध में कोई तहरीर नहीं है। मगर इस बीच बीती छह अक्टूबर को आरआइ की पत्नी रमा सिंघल ने एसएसपी को तहरीर दी। इसमें बीस लाख की ज्वैलरी और पांच लाख रुपये कैश लूटे जाने की बात कही गई। 

यह भी पढ़ें: आरआइ के घर डकैती प्रकरण में आयकर ने शुरू की जांच, मांगा ब्योरा Dehradun News

डकैतों के बयान और रमा सिंघल की ओर से दी गई तहरीर में तथ्यों में अंतर पाया गया था। इसे लेकर एसएसपी ने एसपी सिटी श्वेता चौबे को जांच सौंपी थी। जिसकी रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी गई है। एसपी की जांच रिपोर्ट पर एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। इधर, बसंत विहार थाना पुलिस ने रमा सिंघल की तहरीर के आधार पर चार बदमाशों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: आरआइ के घर पड़ी डकैती प्रकरण में एसएसपी को सौंपी जांच रिपोर्ट Dehradun News

chat bot
आपका साथी