Dehradun News: पति की सहमति के बिना कराया गर्भपात, छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज

देहरादून में प्रापर्टी को लेकर चल रहे विवाद में एक महिला ने अपने पति की सहमति के बिना ही गर्भपात करवा दिया। इस संबंध में डालनवाला कोतवाली पुलिस ने पत्नी सहित छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 12:05 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 12:05 PM (IST)
Dehradun News: पति की सहमति के बिना कराया गर्भपात, छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज
पति की सहमति के बिना कराया गर्भपात, छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रापर्टी को लेकर चल रहे विवाद में एक महिला ने अपने पति की सहमति के बिना ही गर्भपात करवा दिया। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने पत्नी सहित छह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्रगति नगर, डालनवाला निवासी जितेंद्र सिंह ने बताया कि उसकी शादी अक्षी बिष्ट के साथ आठ मार्च, 2020 को हुई थी। शादी के बाद से ही अक्षी पति जितेंद्र सिंह पर दबाव बना रही थी कि जमीन उसके नाम पर करवा दे। शादी के कुछ समय बाद अक्षी गर्भवती हो गई। इसके बाद अक्षी व उसके स्वजन जितेंद्र सिंह को धमकाने लगे कि जब तक प्रापर्टी अक्षी के नाम नहीं होगी, वह बच्चे को जन्म नहीं देगी। 

पांच जुलाई, 2020 को अक्षी अपना सामान व गहने लेकर मायके चली गई और फोन पर धमकी दी कि 10 दिन में प्रापर्टी उसके नाम नहीं की तो वह बच्चे को जन्म नहीं देगी। इसी बीच अक्षी ने महिला हेल्प लाइन में शिकायत भी दर्ज करवा दी। आठ अगस्त को जितेंद्र सिंह को महिला हेल्प लाइन से काउंसलिंग के लिए सूचित किया गया। एक सितंबर को पहली काउंसलिंग थी, जिसमें पता लगा कि अक्षी ने गर्भपात करवा लिया है। अब झूठ बोल रही है कि 30 जुलाई, 2020 को वह सीढ़ी से गिर गई। इसके बाद काउंसिलिंग से बाहर आकर अक्षी व उसके स्वजनों ने धमकी दी कि यदि अब भी प्रापर्टी उनके नाम नहीं की तो वह वंश का नाश कर देगी। डालनवाला के इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि जितेंद्र सिंह की पत्नी अक्षी, मौसी मीना, अमित, शीला, मौसा प्रवीण व मामा मंजीत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें-शौच के लिए गई नाबालिग के साथ दुष्कर्म, किसी तरह युवक के चंगुल से छूटी; घर पहुंच बताई आपबीती

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी