देहरादून: सरकारी संपत्ति पर होर्डिंग लगाने पर आप कार्यकर्त्ताओं पर मुकदमे, तीन गिरफ्तार

देहरादून और हरिद्वार में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्ताओं के खिलाफ सात मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इनमें पांच मुकदमे देहरादून और दो हरिद्वार के थानों में दर्ज किए गए हैं। हरिद्वार में छह कार्यकर्त्ताओं को हिरासत में लिया गया है। मामला सरकारी संपत्ति पर होर्डिंग लगाने का है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 02:47 PM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 05:58 PM (IST)
देहरादून: सरकारी संपत्ति पर होर्डिंग लगाने पर आप कार्यकर्त्ताओं पर मुकदमे, तीन गिरफ्तार
देहरादून: सरकारी संपत्ति पर होर्डिंग लगाने पर आप कार्यकर्त्ताओं पर मुकदमे, तीन गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, देहरादून। सरकारी संपत्ति पर होर्डिंग व बैनर लगाने पर देहरादून और हरिद्वार जिले में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्ताओं के खिलाफ सात मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इनमें पांच मुकदमे देहरादून और दो हरिद्वार के थानों में दर्ज किए गए हैं। हरिद्वार में छह कार्यकर्त्ताओं को हिरासत में लिया गया है, जबकि देहरादून में होर्डिंग लगाने वाले तीन लोग को गिरफ्तार किया गया है।

देहरादून के शहर कोतवाली, रायपुर, नेहरू कालोनी, रायवाला व मसूरी और हरिद्वार जिले में रानीपुर कोतवाली व शहर कोतवाली में मुकदमे दर्ज किए गए हैं। मसूरी थाने में दर्ज मुकदमे के सिलसिले में पुलिस ने होर्डिंग लगाने वाले तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान मुकेश कुमार निवासी मोथरोवाला, राजेंद्र निवासी सीमाद्वार और कमल बिष्ट निवासी सहारनपुर रोड के रूप में हुई है।

पूछताछ में मुकेश ने बताया कि उसकी घोसी गली में राज प्रिंटर के नाम से दुकान है। वह अपने साथी राजेंद्र के साथ प्रिंटिंग का काम करता है। उन्हें दिल्ली से उमेश वर्मा व नरेश ने फोन करके होर्डिंग लगाने की बात कही थी। इसके बाद उमेश व नरेश जुलाई में देहरादून आए और उत्तराखंड में फ्लैक्स लगाने का ठेका दिया। उत्तराखंड में कुल 800 फ्लैक्स लगने थे। अब तक वह 570 फ्लैक्स लगा चुके हैं।

देहरादून नगर निगम के कर निरीक्षक नेपाल सिंह ने शहर कोतवाली में शिकायत दर्ज करवाई कि दिलाराम चौक से घंटाघर की तरफ, रेसकोर्स, प्रिंस चौक पर निगम क्षेत्र के बिजली पोलों पर पिछले दो तीन दिनों से आम आदमी पार्टी के समर्थकों की ओर से कई होर्डिंग व बैनर लगा दिए हैं। होर्डिंग व बैनर बार-बार हटाने के बावजूद दोबारा लगाए गए, जिससे कई पोलों को क्षति पहुंची है।

उधर, ऊर्जा निगम के अवर अभियंता दीपक चंदोला ने रायपुर थाने में लाडपुर से तपोवन रोड के बीच विद्युत विभाग के विद्युत पोल पर पोस्टर व होर्डिंग लगाने का मुकदमा दर्ज कराया है। हरिद्वार में शहर कोतवाली और रानीपुर कोतवाली में दर्ज मुकदमों के सिलसिले में पुलिस ने आप के छह कार्यकर्त्ताओं को हिरासत में लिया है, जिसके विरोध में आप कार्यकर्त्ता शहर कोतवाली के बाहर धरने पर बैठ गए हैं।

भाजयुमो ने डीएम और एसएसपी को दी शिकायत

भारतीय जनता युवा मोर्चा के देहरादून के पूर्व महानगर अध्यक्ष श्याम पंत और नेता राजेश रावत ने बैनर लगाने संबंधी शिकायत जिलाधिकारी व एसएसपी से की है।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार: हथियारबंदों ने जाने-माने उद्यमी के घर में घुस दी धमकी, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

chat bot
आपका साथी