कलियर के सालाना उर्स के आगाज पर उड़ी थी शारीरिक दूरी की धज्जियां, सज्जादा नशीं समेत 180 के खिलाफ मुकदमा

कलियर के सालाना उर्स में मेहंदी डोरी की रस्म के दौरान शारीरिक दूरी का जमकर उल्लंघन किया गया था। इस मामले को लेकर दरगाह पिरान कलियर के सज्जादा नशीं शाह मंसूर एजाज साबरी सेत दस नामजद और 180 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 01:56 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 01:56 PM (IST)
कलियर के सालाना उर्स के आगाज पर उड़ी थी शारीरिक दूरी की धज्जियां, सज्जादा नशीं समेत 180 के खिलाफ मुकदमा
सज्जादा नशी समेत 180 के खिलाफ मुकदमा

हरिद्वार, जेएनएन।कलियर के सालाना उर्स में मेहंदी डोरी की रस्म के दौरान शारीरिक दूरी का जमकर उल्लंघन किया गया था। इस मामले को लेकर दरगाह पिरान कलियर के सज्जादा नशीं शाह मंसूर, एजाज साबरी सेत दस नामजद और 180 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

दरगाह पिरान कलियर के 752 वें सालाना उर्स का आगाज 19 अक्टूबर को मेहंदी डोरी की रस्म के साथ हुआ। सज्जादा नशीं शाह मंसूर एजाज साबरी के नेतृत्व में यह रस्म अदा की गई। इस बार कोरोना संक्रमण के चलते गाइडलाइन जारी कर कई नियम बनाए गए हैं। भीड़भाड़ पर पूरी तरह से रोक है। रस्मों में भी इस बार विशेष सावधानी बरती जा रही है, जिससे भीड़ न हो। पर उर्स के आगाज के दौरान इन नियमों को तार-तार कर दिया गया।  

सालाना उर्स के आगाज के दौरान मेहंदी डोरी की रस्म में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को बनाए गए शारीरिक दूरी के नियमों का जमकर उल्लंघन हुआ। इस दौरान काफी भीड़ जमी थी। इसे देखते हुए कार्रवाई की गई। थानाध्यक्ष कलियर जगमोहन रमोला ने बताया कि वीडियो के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है दर्ज मुकदमे में सज्जादा नशीं के अलावा शाह अली आजाद, सूफी राशिद, यावर अली, मुराद अली, राजू फरीदी, रिहान समेत अन्य शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस विधायक के बेटे की पैरवी में पहुंचे विधायक और नेता, जमकर हुआ बवाल; जानिए पूरा मामला 

chat bot
आपका साथी