देहरादून में एमएनएस परीक्षा में देरी पर अभ्यर्थियों और अभिभावकों ने किया हंगामा

दून में बुधवार को विभिन्न केंद्रों पर मिलिट्री नर्सिंग सर्विस (एमएनएस) परीक्षा का आयोजन किया गया। इनमें बद्रीपुर स्थित केंद्र पर शुरुआत से ही अव्यवस्था हावी रही। आलम ये कि अभ्यर्थियों के बैठने तक की यहां पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी। बाकी कसर सर्वर की सुस्ती ने पूरी कर दी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:34 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:34 AM (IST)
देहरादून में एमएनएस परीक्षा में देरी पर अभ्यर्थियों और अभिभावकों ने किया हंगामा
मिलिट्री नर्सिंग परीक्षा में अव्यवस्था के विरोध में बद्रीपुर, जोगीवाला स्थित एक संस्थान में हंगामा करते छात्र-छात्राओं के स्वजन।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून में बुधवार को विभिन्न केंद्रों पर मिलिट्री नर्सिंग सर्विस (एमएनएस) परीक्षा का आयोजन किया गया। इनमें बद्रीपुर स्थित केंद्र पर शुरुआत से ही अव्यवस्था हावी रही। आलम ये कि अभ्यर्थियों के बैठने तक की यहां पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी। बाकी कसर सर्वर की सुस्ती ने पूरी कर दी। जिससे प्रदेशभर से आए छात्र-छात्रों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। गुस्साए अभ्यर्थियों व उनके स्वजन ने केंद्र पर हंगामा किया। पुलिस ने किसी तरह उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया। बाद में देरारत तक परीक्षा संपन्न कराई जा सकी।

कम्प्यूटर मोड पर यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई। जिसके लिए न केवल उत्तराखंड बल्कि उत्तर प्रदेश व हिमाचल के सीमावर्ती इलाकों से भी अभ्यर्थी यहां पहुंचे थे। लेकिन बद्रीपुर स्थित केंद्र पर उन्हें भारी अव्यवस्था का सामना करना पड़ा। अभ्यर्थी केंद्र के बाहर इंतजार में खड़े रहे, पर परीक्षा शुरू नहीं हो सकी। वहां मौजूद एक अधिकारी ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि सर्वर ठप है। सर्वर ठीक होने के बाद ही परीक्षा कराई जाएगी। इससे गुस्साए अभिभावकों ने परीक्षा केंद्र पर हंगामा शुरू कर दिया।

मामला बिगड़ता देख मौके पर पहुंची पुलिस ने अभिभावकों और परीक्षा केंद्र के अधिकारियों से बात कर 40-40 कर उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए बैठाया। हरिद्वार से परीक्षा देने आई स्वाति पांडेय ने बताया कि उनका पेपर द्वितीय पाली में था। परीक्षा तीन बजे शुरू होनी थी, जिसके लिए डेढ़ बजे से केंद्र पर एंट्री थी। पर परीक्षा पौने पांच बजे शुरू हो सकी। इसी तरह शिमला से यहां आई ईशा ठाकुर ने बताया कि द्वितीय पाली में परीक्षा देने वह नियत समय से पहले केंद्र पर पहुंच गई थी पर यहां बताया गया कि सर्वर ठप है। शाम सवा छह बजे परीक्षा खत्म हो पाई। जोगीवाला चौकी के एसएसआइ मनवीर सिंह रावत ने बताया कि तकनीकी दिक्कत के कारण परीक्षा में व्यवधान उत्पन्न हुआ था। केंद्र व्यवस्थापक, अभिभावकों से बात की गई। देररात तक सभी की परीक्षा करा दी गई थी।

500 उम्मीदवार, परीक्षा केंद्र में इंतजाम सिर्फ 40 के लिए

अभिभावकों ने बताया कि परीक्षा केंद्र में केवल 40 उम्मीदवारों के बैठने की व्यवस्था की गई थी। जबकि प्रदेशभर से करीब 500 उम्मीदवार परीक्षा देने के लिए पहुंचे थे। जिसके चलते दिन भर परीक्षा केंद्र के बाहर अफरातफरी का माहौल बना रहा।

यह भी पढ़ें:-स्वास्थ्य पैकेज पर भड़के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी, पढ़ि‍ए पूरी खबर

chat bot
आपका साथी