कर्मचारियों से किया संगठित रहने का आह्वान

विकासनगर मिनिस्टीरियल दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में संगठन की उपलब्धियों पर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान सेवानिृत्त कर्मचारियों को सम्मानित भी किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 03:06 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 03:06 AM (IST)
कर्मचारियों से किया संगठित रहने का आह्वान
कर्मचारियों से किया संगठित रहने का आह्वान

संवाद सहयोगी, विकासनगर: मिनिस्टीरियल दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में संगठन की उपलब्धियों पर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान सिचाई विभाग से सेवानिवृत्त हुए कर्मचरियों को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में कर्मचारियों के संगठित रहकर अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करने की अपील भी की गई।

डाकपत्थर के मनोरंजन सदन द्वितीय में मिनिस्टीरियल एसोसिएशन सिचाई विभाग के तत्वावधान में मिनिस्टीरियल दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रिशान अली ने संगठन की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि कर्मचारियों के अधिकारों की रक्षा के लिए एसोसिएशन हमेशा ही मुखर रही है। उन्होंने मिनिस्टीरियल दिवस का महत्व बताते हुए कहा कि सोलह जनवरी 2013 में संगठन के संघर्षपूर्ण आंदोलन के बाद सिचाई विभाग में स्टाफिग पैटर्न का शासनादेश लागू किया गया था। इसके चलते तभी से आज के दिन को मिनिस्टीरियल दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि संगठन की मजबूती के कारण ही मिनिस्टीरियल संवर्ग को मुख्य प्रशासनिक अधिकारी का राजपत्रित दर्जा प्राप्त हुआ। इस दौरान सिचाई विभाग से सेवानिवृत्त हुए कर्मचारी दर्शन लाल, लक्ष्मीना व ज्योति प्रसाद को शॉल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में एसोसिएशन के शाखा सचिव सौरभ पांडेय, सलाहकार एसएस पुंडीर, अमर सिंह खुर्चयाल, गौरव दीक्षित, मोहम्मद रफी, रवि कुमार साहू, जितेंद्र नेगी आदि उपस्थित रहे।

---------------

पूर्व सैनिक आज विभिन्न मुद्दों पर करेंगे चर्चा

विकासनगर: उत्तराखंड पूर्व सैनिक व अर्ध सैनिक केंद्रीय संगठन की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए संगठन के अध्यक्ष कैप्टन चंदन सिंह सजवाण ने बताया कि विकासनगर के बसंतपुर में निर्माणाधीन सैनिक विश्राम गृह पर रविवार को बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में विश्राम गृह के निर्माण में प्रगति लाने, सदस्यता अभियान चलाने, सीडीएस कैंटीन से जुड़े मामले व कालसी क्षेत्र में सैन्य भर्ती कैंप का आयोजन कराने जैसे मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। उन्होंने संगठन से जुड़े सभी सदस्यों व पदाधिकारियों से निर्धारित समय पर बैठक में उपस्थित होने की अपील भी की है।

chat bot
आपका साथी