पत्नी समेत चार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

विकासनगर थाना सहसपुर के फतेहपुर ग्रांट में 26 जुलाई को मृत मिले ग्रामीण के मामले में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर पत्‍‌नी समेत चार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 01:20 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 01:20 AM (IST)
पत्नी समेत चार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज
पत्नी समेत चार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, विकासनगर: थाना सहसपुर के फतेहपुर ग्रांट में 26 जुलाई को मृत मिले ग्रामीण के मामले में उस समय नया मोड़ आ गया, जब मृतक की बहन ने न्यायालय के माध्यम से इस मामले में मृतक की पत्नी समेत चार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच भी शुरू कर दी है।

थाना सहसपुर के धर्मावाला चौकी क्षेत्र में अजय निवासी फतेहपुर ग्रांट की संदिग्ध परिस्थिति में मृत्यु हो गई थी। ग्राम प्रधान की सूचना पर धर्मावाला चौकी इंचार्ज दीपक मैठाणी घटनास्थल पर पहुंचे तो स्थानीय निवासियों ने उन्हें जानकारी दी थी कि अजय अत्यधिक शराब पीने का आदी था। मृत्यु से पूर्व वह शराब के नशे में दिखा था। पुलिस की ओर से किए गए शव के मुआयना के दौरान मुंह पर हल्की चोट के अलावा अन्य कोई जाहिरा चोट दिखाई नहीं दी थी। जिसके बाद पुलिस ने पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम कराया था। इस प्रकरण को लेकर मृतक की बहन और अन्य ससुरालियों ने चौकी धर्मावाला का घेराव कर मृतक की पत्नी आदि के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी, लेकिन उस समय जांच में ऐसा कोई तथ्य न मिलने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था। मृतक की बहन चंपा देवी निवासी सेलाकुई ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय ने पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। थानाध्यक्ष नरेंद्र गहलावत के अनुसार मृतक की पत्नी मोनिका निवासी फतेहपुर ग्रांट, चंदन निवासी बैरागीवाला, सोनू समेत चार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में विभिन्न बिंदुओं पर जांच दारोगा गिरीश नेगी ने शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी