ग्राम प्रधान समेत तीन ने सेवानिवृत्त से 13 लाख रुपये हड़पे

विकासनगर कोतवाली विकासनगर क्षेत्र के कुंजाग्रांट पंचायत की प्रधान समेत तीन ने एक सेवानिवृत्त व्यक्ति को ब्लैकमेल कर 13 लाख रुपये हड़प लिये।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:16 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:16 PM (IST)
ग्राम प्रधान समेत तीन ने सेवानिवृत्त से 13 लाख रुपये हड़पे
ग्राम प्रधान समेत तीन ने सेवानिवृत्त से 13 लाख रुपये हड़पे

जागरण संवाददाता, विकासनगर: कोतवाली विकासनगर क्षेत्र के कुंजाग्रांट पंचायत की प्रधान समेत तीन ने एक सेवानिवृत्त व्यक्ति को ब्लैकमेल कर 13 लाख रुपये हड़प लिये। मामले में पीड़ित व्यक्ति ने प्रधान व दो अन्य के विरुद्ध तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं धोखाधड़ी के शिकार सेवानिवृत्त व्यक्ति पर एक युवती ने दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पुलिस ने दोनों तहरीरों पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त प्रेम नगर निवासी भागीरथ चौधरी पुत्र ढोढा चौधरी ने कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में बताया कि ग्राम प्रधान सुमन पत्नी पवन निवासी कुंजा ग्रांट, संदीप बर्मन और एक अन्य महिला ने उन्हें एक वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल किया और उनसे रिटायरमेंट का 13 लाख 25 हजार रुपया अपने खाते में यूपीआइ के माध्यम से ट्रांसफर करा लिए। दो महिलाओं समेत तीन आरोपित उसे बलात्कार के मामले में जेल भिजवाने की धमकी भी दे रहे हैं। उक्त प्रकरण में तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने संबंधित धारा में ग्राम प्रधान कुंजा ग्रांट सुमन, संदीप बर्मन और महिला के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया।

वहीं क्षेत्र के ही एक गांव की युवती ने ग्राम प्रधान व अन्य दो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने के बाद कोतवाली में आकर तहरीर दी। युवती का आरोप है कि भागीरथ चौधरी निवासी प्रेमनगर ने स्कूल की किताबें दिलाने के बहाने बुलाकर उसे नशीला पदार्थ खिलाया और उसके साथ दुष्कर्म किया। युवती ने शिकायत में यह भी कहा कि भागीरथ चौधरी ने घर में बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। युवती की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित भागीरथ चौधरी के खिलाफ मारपीट, दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी देने आदि धारा में मुकदमा दर्ज किया। कोतवाल प्रदीप बिष्ट के अनुसार दोनों मामलों में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी