रिटायर्ड फौजी ने पत्नी को डंडे से पीटा, हाथ और अंगुलियां तोड़ी

विकासनगर थाना सेलाकुई क्षेत्र के बहादरपुर तेलपुरा में रिटायर्ड फौजी ने पत्‍‌नी को पीटकर अधमरा कर दिया। मामले में पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफतार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:21 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:21 PM (IST)
रिटायर्ड फौजी ने पत्नी को डंडे से पीटा, हाथ और अंगुलियां तोड़ी
रिटायर्ड फौजी ने पत्नी को डंडे से पीटा, हाथ और अंगुलियां तोड़ी

जागरण संवाददाता, विकासनगर: थाना सेलाकुई क्षेत्र के बहादरपुर तेलपुरा में रिटायर्ड फौजी ने पत्नी को डंडे से बुरी तरह से पीटा, सिर फोड़ दिया, हाथ तोड़ दिए और अंगुलियों की हडडी तोड़ डाली। पत्नी को अधमरा कर वह मौके से भाग निकला। पीड़िता के पुत्र ने उसे देहरादून के महंत इंदिरेश अस्पताल की आइसीयू में भर्ती कराया, बाद में पिता के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। मामले में पुलिस ने आरोपित के खिलाफ हत्या के प्रयास में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

सेलाकुई थाने में रविवार को अमर थापा पुत्र प्रेम बहादुर थापा निवासी ग्राम बहादरपुर तेलपुरा ने दी तहरीर में कहा कि उसके पिता प्रेमबहादुर थापा पुत्र घन बहादुर फौज से सेवानिवृत्त होने के बाद से उसकी माता के साथ बहादरपुर सेलाकुई में निवास करते हैं। आए दिन पिता उसकी माता सुमन के साथ मारपीट गाली गलौज करते रहते हैं। 18 जून को उसके पिता ने माता को जान से मारने की नियत से डंडे से वार किया। इसमें उसकी माता के सिर में गंभीर चोटें आई, जिससे उनके सिर पर कई टांके आए। पिता ने उसकी माता सुमन के दोनों हाथ तोड़ दिए और उंगलियों की हड्डियां तोड़ दी। गंभीर हालत में उसकी माता का इलाज देहरादून के महंत इंदिरेश अस्पताल की आइसीयू में चल रहा है। थानाध्यक्ष विनोद सिंह राणा ने पुत्र की तहरीर पर पिता प्रेम बहादुर थापा के विरुद्ध हत्या का प्रयास, अंग भंग करना, गाली गलौज, मारपीट व जान से मारने की धमकी की धारा में मुकदमा दर्ज किया। मामले की विवेचना उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार सिंह ने की। महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उच्चाधिकारियों के निर्देश पर थानाध्यक्ष ने आरोपित की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की। टीम ने आरोपित को तेलपुरा क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष विनोद सिंह राणा के अनुसार पूछताछ में प्रकाश में आया कि फौज से रिटायर्ड आरोपित शराब का आदि है, जिसका एकमात्र पुत्र राजस्थान में नौकरी करता है। आरोपित विगत कई वर्षों से अपनी पत्नी के साथ लड़ाई झगड़ा करता आ रहा है। इसके चलते उसकी पत्नी इन दिनों मायके में ही रहती है। बीते 15 दिन पूर्व वह पत्नी को मायके से लेकर आया और पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस के अनुसार आरोपित को सोमवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी