पीपीई किट पहन संक्रमितों का हाल जानने पहुंचे कैबिनेट मंत्री, कहा- दस से नरेंद्रनगर अस्पताल में होगी ICU सुविधा

नरेंद्रनगर सुमन अस्पताल में आगामी सोमवार से गंभीर कोविड संक्रमित मरीजों के लिए आईसीयू की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। शनिवार को यहां अस्पताल में भर्ती कोविड मरीजों के स्वास्थ्य का हाल जानने पहुंचे कैबिनेट मंत्री ने यह बात कही।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:10 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:10 PM (IST)
पीपीई किट पहन संक्रमितों का हाल जानने पहुंचे कैबिनेट मंत्री, कहा- दस से नरेंद्रनगर अस्पताल में होगी ICU सुविधा
पीपीई किट पहन संक्रमितों का हाल जानने पहुंचे कैबिनेट मंत्री।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। नरेंद्रनगर सुमन अस्पताल में आगामी सोमवार से गंभीर कोविड संक्रमित मरीजों के लिए आईसीयू की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। शनिवार को यहां अस्पताल में भर्ती कोविड मरीजों के स्वास्थ्य का हाल जानने पहुंचे कैबिनेट मंत्री ने यह बात कही। इस दौरान उन्होंने आला अधिकारियों को यहां व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखने के निर्देश भी दिए।

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने शनिवार को पीपीई किट पहनकर नरेंद्रनगर स्थित सुमन अस्पताल में कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों का हाल जाना। उन्होंने अस्पताल में उपचार व्यवस्था व उपकरणों का भी जायजा लिया। निरीक्षण के बाद उन्होंने बताया कि वर्तमान में नरेंद्रनगर सुमन अस्पताल और मुनिकीरेती स्थित ऋषिलोक जीएमवीएन गेस्ट हाउस में बनाए कोविड सेंटरों में संक्रमित मरीजों के लिए कुल 400 बेडों की सुविधा उपलब्ध है।

उन्होंने कहा कि जल्द ही खाड़ी और मुनिकीरेती गंगा रिजोर्ट में 200 बेडों का कोविड सेंटरों खोला जाना है। इससे कोविड के संक्रमण को रोकने और संक्रमितों के इलाज में काफी सहायता मिलेगी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने सीएमएस नीरज आर्य को अस्पताल में दवाइयों और भोजन की व्यवस्थाओं को बेहतर रखने हेतु निर्देश दिए। इस मौके पर उपजिलाधिकारी युक्ता मिश्रा भी मौजूद थी।

पर्यावरण मित्रों को दी एक हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि

नगरपालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला की ओर से कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्य कर रहे निगम कर्मचारियों व पर्यावरण मित्रों को एक हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि व कोविड सुरक्षा किट प्रदान की गई। शनिवार को पालिका अध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने नगर पालिका के बीस कर्मचारियों को कोविड सुरक्षा किट प्रदान की। पालिका अध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने बताया गया कि प्रदेश में वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए नगर पालिका कर्मचारी कोविड गाइलइन के आधार पर क्षेत्र में अपनी जान को जोखिम में डालकर सफाई तथा सैनिटाइजेशन का कार्य कर रहे हैं। 

ऐसी स्थिति में कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया जाना जरूरी है। उन्होंने बताया कि निकाय के सभी बीस पर्यावरण मित्रों के खाते में एक हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि भेजी गई है। भविष्य में भी उत्कृष्ट कार्य करने वाले कार्मिकों को इस प्रकार सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान सफाई निरीक्षक भूपेंद्र सिंह पंवार, कल्याण सिंह, स्वास्थ्य लिपिक दीपक कुमार आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-कैबिनेट मंत्री डा.हरक सिंह रावत बोले- कोरोना की रोकथाम को ली जा सकती है सेना की मदद

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी