कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने दिए लोक कलाकारों के लंबित बिलों के भुगतान के निर्देश

कोरोना संकट के चलते आर्थिक दुश्वारियां झेल रहे लोक कलाकारों को जल्द ही उनके मानदेय समेत वर्ष 2019-20 तक यात्रा बिलों का भुगतान हो जाएगा। संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने इस संबंध में विभाग के महानिदेशक को निर्देश दिए हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 02:24 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 02:24 PM (IST)
कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने दिए लोक कलाकारों के लंबित बिलों के भुगतान के निर्देश
कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने दिए लोक कलाकारों के लंबित बिलों के भुगतान के निर्देश।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। कोरोना संकट के चलते आर्थिक दुश्वारियां झेल रहे लोक कलाकारों को जल्द ही उनके मानदेय समेत वर्ष 2019-20 तक यात्रा बिलों का भुगतान हो जाएगा। संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने इस संबंध में विभाग के महानिदेशक को निर्देश दिए हैं। उन्होंने संस्कृति विभाग को यह भी निर्देश दिए हैं कि लोक कलाकारों की आनलाइन प्रस्तुतियों के लिए मंच तैयार किया जाए।

संस्कृति मंत्री महाराज ने कहा कि कोरोना संकट के कारण लोक कलाकारों की आर्थिक स्थिति पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। ऐेसे में विभाग स्तर पर लंबित उनके मानदेय और यात्रा भत्ता बिलों का भुगतान होने से उन्हें कुछ राहत मिलेगी। संस्कृति मंत्री ने संस्कृति विभाग के महानिदेशक आशीष चौहान को निर्देश दिए कि लोक कलाकारों के लंबित मानदेय के साथ ही वर्ष 2019-20 तक के सांस्कृतिक कार्यक्रमों और यात्रा बिलों का तत्काल पूर्ण भुगतान कर दिया जाए।कैबिनेट मंत्री महाराज ने कहा कि बदली परिस्थितियों में लोक कलाकारों को राहत देने के मद्देनजर उन्हें आनलाइन मंच प्रदान करना आवश्यक है। इस दिशा में संस्कृति विभाग को एक बेहतर मंच तैयार करना चाहिए, ताकि लोक कलाकार अपनी प्रस्तुतियां दे सकें।

वरिष्ठ भाजपा नेता खेमचंद गुप्ता को किया सम्मानित

देहरादून: भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा शिवालिक नगर मंडल ने वरिष्ठ नेता खेमचंद गुप्ता को सम्मानित किया। मंडल के अध्यक्ष आशीष गुसाईं ने बताया कि खेमचंद गुप्ता ने पार्टी को अपने 50 वर्ष का अमूल्य समय दिया। इस मौके पर शिवालिक नगर मंडल के महामंत्री अनिल नौटियाल, उपाध्यक्ष सुभाष भट्ट, मंत्री प्रदीप पंत, मंत्री हिमांशु उनियाल, पवन रावत आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- दून विवि की कुलपति सुरेखा डंगवाल बोलीं, मातृभाषा से ही होती है व्यक्ति की पहचान

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी