उप्र और उत्तराखंड का बने पर्यटन सर्किट

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने लखनऊ प्रवास के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 10:51 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 10:51 PM (IST)
उप्र और उत्तराखंड का बने पर्यटन सर्किट
उप्र और उत्तराखंड का बने पर्यटन सर्किट

राज्य ब्यूरो, देहरादून

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने लखनऊ प्रवास के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पर्यटन को दोनों राज्यों की आय का मजबूत संसाधन और युवाओं को स्वरोजगार का बेहतर जरिया बनाने के मद्देनजर उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड का पर्यटक सर्किट बनाने का सुझाव दिया।

कृषि मंत्री उनियाल ने पर्यटन सर्किट के लिए दोनों राज्यों के पर्यटन व परिवहन विभागों के शीर्ष अधिकारियों के स्तर से ठोस कार्ययोजना तैयार करने पर जोर दिया। कृषि मंत्री के मुताबिक उप्र के मुख्यमंत्री ने इस सुझाव पर सहमति दी। मुलाकात के दौरान कृषि मंत्री ने दोनों राज्यों के मध्य परिसंपत्तियों के बंटवारे को शीघ्र अंतिम रूप दिए जाने की अपेक्षा की। इस अवसर पर उप्र के मुख्यमंत्री ने कृषि मंत्री को शॉल और इलाहाबाद कुंभ मेले का प्रतीक चिह्न भेंट किया।

-----

कृषि मंत्री का अभिनंदन

पर्वतीय महापरिषद लखनऊ की ओर से लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में कृषि मंत्री सुबोध उनियाल का अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम में परिषद के संरक्षक एनके उपाध्याय व ओपी भारद्वाज, मुख्य संयोजक दिलीप सिंह बाफिला, संयोजक टीएस मनराल, अध्यक्ष बीएस रावत, महासचिव गणेश चंद्र जोशी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी