Shaheed Samman Yatra: शहीद सम्मान यात्रा में बोले सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, उत्तराखंड वीरों का प्रदेश

रुड़की के नेहरू स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैनिकों के लिए जो सराहनीय काम किया है उसको कोई नहीं भुला सकता। आज उत्तराखंड के अंदर सैन्य धाम बनने जा रहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 01:32 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 01:32 PM (IST)
Shaheed Samman Yatra: शहीद सम्मान यात्रा में बोले सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, उत्तराखंड वीरों का प्रदेश
सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी बोले, उत्तराखंड वीरों का प्रदेश।

जागरण संवाददाता, रुड़की। शहीद सम्मान यात्रा के तहत मंगलवार को रुड़की के नेहरू स्टेडियम में शहीदों के आंगन से लाई गई मिट्टी के कलश का पूजन किया गया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने शहीदों के स्वजन को सम्मानित किया। 15 दिसंबर को सैन्य धाम में होने वाले कलश पूजन में भी सभी को आने का न्योता दिया गया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड वीरों की भूमि है। सैन्य धाम सभी के लिए प्रेरणा स्थल बनेगा।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि सैन्य धाम के निर्माण के लिए राज्य के सभी 1734 शहीदों के आंगन की मिट्टी को एकत्र किया गया है। नगर विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि भविष्य में सैन्य धाम की ख्याति पूरे देश में होगी। कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री ने शौर्य चक्र विजेता हवलदार जयपाल सिंह, शहीद नायक बच्चीराम डोबरियाल, रायफलमैन मनोज सिंह, सिपाही महेन्द्रपाल सिंह, सिपाही ब्रजपाल सिंह, नायक राधेश्याम, सूबेदार राजे सिंह, सैपर प्रमोद कुमार, लांसनायक हरबीर गिरि और पारस नाथ के स्वजन को शाल और ताम्रपत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर कर्नल एमपी शर्मा, अभिषेक चन्द्रा, प्रवीन सिंधू, आदेश सैनी, शोभाराम प्रजापति, हरेन्द्र गर्ग, कर्नल आरएल थापा, सतपाल अहलावत, बीएल गुंसाई, शोभाराम प्रजापति मौजूद रहे।

उद्यमियों की सुनी समस्याएं

उद्योग मंत्री गणेश जोशी ने रामनगर औद्योगिक क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान रुड़की स्माल स्केल इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन की ओर से रवि प्रकाश, मुकेश शर्मा, सिडकुल के हरेंद्र गर्ग, अजय जैन और भगवानपुर इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के एनपी शुक्ला, अशोक शुक्ला ने मंत्री के समक्ष समस्याएं रखी। कैबिनेट मंत्री ने समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। इस मौके पर एसी धीमान, अजय अग्रवाल, मुकेश शर्मा, मुस्तकीम, विकास सिंघल, अजय भारद्वाज, मुकुल गर्ग, विजय भारद्वाज, नवीन अग्रवाल, पंकज गोयल, अजय कंसल, अजय शर्मा आदि मौजूद रहे।

मार्ग खुलवाने की उठाई मांग

राज्य आंदोलनकारी संघर्ष समिति के अध्यक्ष हर्ष प्रकाश काला ने कैबिनेट मंत्री को दिए ज्ञापन में बताया कि रुड़की छावनी के चारों ओर पूर्व सैनिक, सैनिक एवं राज्य आंदोलनकारी भंगेड़ी ग्राम सभा, हनुमान कालोनी, जलालपुरख, दुर्गा कालोनी में रहते हैं। यहां पर जाने का रास्ता सेना ने बंद कर दिया है। जिसकी वजह से परेशानी हो रही है। इसलिए इस रास्ते को खोला जाए। वहीं, अशोक नगर क्षेत्रीय विकास समिति, उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी संघर्ष समिति के पदाधिकारी जीवानंद बुडाकोटी, देव सिंह सांवत ने भी ज्ञापन दिया।

कैबिनेट मंत्री का किया स्वागत

एटूजेड वर्कशाप पर भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश मंत्री धीर सिंह रोड के नेतृत्व में कैबिनेट मंत्री का स्वागत किया गया। इस मौके पर पूर्व दायित्वधारी शोभाराम प्रजापति, हरिद्वार के पूर्व महापौर मनोज गर्ग, सुशील त्यागी, वर्णिका चौधरी, सुनील गोयल, मोंटू सैनी, कपिल कश्यप आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- बिना नाम लि‍ए रक्षामंत्री ने पाक व चीन को चेताया, बोले- सर्जिकल स्ट्राइक से जवाब देना जानता है भारत

chat bot
आपका साथी