समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा के विरोध में युवाओं ने किया प्रदर्शन, भर्ती कराने वाली कंपनी को बताया ब्‍लैक लिस्‍टेट

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से करवाई गई समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा ब्लैक लिस्टेड कंपनी से करवाने के विरोध में युवाओं ने गुरुवार को गांधी पार्क के सामने धरना प्रदर्शन किया। युवाओं ने एसले हाल चौक पर सरकार और आयोग का पुतला दहन किया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 03:25 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:24 PM (IST)
समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा के विरोध में युवाओं ने किया प्रदर्शन, भर्ती कराने वाली कंपनी को बताया ब्‍लैक लिस्‍टेट
शक्तिमान प्रकरण में सीजेएम लक्ष्मण सिंह की कोर्ट ने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को बरी कर दिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से करवाई गई समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा ब्लैक लिस्टेड कंपनी से करवाने के विरोध में युवाओं ने गुरुवार को गांधी पार्क के सामने धरना प्रदर्शन किया। उत्तराखंड बेरोजगार संघ के बैनर तले जुटे युवाओं ने एसले हाल चौक पर सरकार और आयोग का पुतला दहन कर अपना विरोध जताया। युवाओं का कहना है कि परीक्षा रद्द होने एवं नए सिरे से पूरी नहीं होने तक उनका विरोध जारी रहेगा।

बेरोजगार आयुर्वेदिक नर्सों ने निदेशालय पर किया प्रदर्शन

 प्रांतीय बेरोजगार आयुर्वेदिक नर्सेज संगठन ने आयुष व आयुष शिक्षा विभाग के अंतर्गत नॄसग संवर्ग के ढांचे के पुनर्गठन व नर्सों के पद सृजित कर नियुक्ति की मांग की है। अपनी इन मांगों को लेकर उन्होंने आंदोलन का बिगुल फंूक दिया है। गुरुवार को बेरोजगार आयुर्वेद नर्सों ने आयुर्वेद निदेशालय पर धरना-प्रदर्शन किया। उनका यह धरना अनिश्चितकालीन है और मांगों पर कार्रवाई नहीं होने तक आंदोलन जारी रखने का एलान उन्होंने किया है।

प्रदेश अध्यक्ष अरुणा ने कहा कि शासन व विभाग से लंबे समय से नॄसग संवर्ग के ढांचे के पुनर्गठन व सीसीआइएम के मानकों के अनुसार आयुर्वेदिक नर्सों के पद सृजित कर नियुक्ति की मांग लंबे वक्त से की जा रही है।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश-देहरादून राजमार्ग पर रानीपोखरी पुल टूटने की जांच रिपोर्ट शासन ने लौटाई, बताया जांच को अधूरा

इस संबंध में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, आयुष मंत्री, आयुष सचिव व विभागीय अधिकारियों को कई ज्ञापन भेजे गए हैैं। पर उक्त मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। न अभी तक कोई ठोस आश्वासन ही मिल पाया है।ऐसे में तमाम आयुर्वेदिक नर्सें हताश व निराश हैैं। कोर्स पूरा करने के 4-5 साल बाद भी बेरोजगार हैैं। ऐसे में अब सिवाय आंदोलन के कोई रास्ता नहीं बचा है। कहा कि मांग शीघ्र पूरी की जाए। इस दौरान सुरेखा, नीलम, आशा, अंजली, शिवानी, रेखा, संजू, प्रीति, पूनम, किरण आदि उपस्थित रहीं।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिया तोहफा, अब फ्री में बनेगा आयुष्मान कार्ड

chat bot
आपका साथी