सिटी:: लक्खनवाला में कबाड़ बन रही साइकिलों को उठवाया

विकासनगर उत्तराखंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड की श्रमिक के लिए लागू योजना के तहत साइकिल वितरित की जानी थी लेकिन वितरण न होने पर वह खुले आसमान तले जंक खाकर बेकार हो गई। विपक्षी दलों में आवाज उठाई तो विभागीय जिम्मेदार हरकत में आए उन्होंने साइकिलों को कहीं अन्य जगह विभ्जवाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 10:24 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:24 PM (IST)
सिटी:: लक्खनवाला में कबाड़ बन रही साइकिलों को उठवाया
सिटी:: लक्खनवाला में कबाड़ बन रही साइकिलों को उठवाया

जागरण संवाददाता, विकासनगर: उत्तराखंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड की श्रमिक कार्ड योजना के तहत वितरित की जाने वाली साइकिलें लक्खनवाला में खुले आसमान तले पड़ी जंक खा गई। प्रदेश में विपक्षी दलों कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की ओर से मामला उछाले जाने के बाद हरकत में आए जिम्मेदारों ने साइकिलों को उठवा लिया। गुरुवार को जंक लगी साइकिलों को ट्रैक्टर ट्राली में भरकर कहीं और भेजा गया। यह बात अलग है कि साइकिलें कहां पर ले जायी जा रही हैं, इसके बारे में बताने से विभागीय जिम्मेदार और वाहन चालक भी बचते नजर आए। उधर, कांग्रेस के बाद आप ने भी इस मुद्दे को लपक कर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि पर आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। आप कार्यकत्र्ताओं ने मौके पर जाकर साइकिलों की दुर्दशा देखी।

श्रमिक कार्ड योजना में पंजीकृत श्रमिकों को साइकिलें व अन्य सामान मिलना था, लेकिन पिछले करीब दो साल से श्रमिकों को सामान ही नहीं मिला। हालत यह हुई कि जो साइकिलें विरतण के लिए लाई गई थीं वह लक्खनवाला में खुले में जंक खाकर बेकार होती रही। दरअसल यहां तहां गोदामों में रखे साइकिल आदि सामान की ओर जिम्मेदारों ने ध्यान ही नहीं दिया। श्रमिक कार्ड योजना के शुरू होने पर शुरुआती दौर में पंजीकरण कराने वाले श्रमिकों को सामान मिला, लेकिन बाद में यह व्यवस्था ठप हो गई। परिणाम यह निकला कि बोर्ड के माध्यम से ठेकेदार की ओर से किराये पर ली गई जमीन में साइकिल तैयार कर रख दी गई। जैसे ही यह मामला सुर्खियों में आया तो साइकिलें वहां से हटाई जाने लगीं।

-------------

वीडियो वायरल कर सरकार पर हमला कर रहे विपक्षी दल

पहले कांग्रेस कार्यकत्र्ता और अब मौके पर पहुंची आप ने मामले को तूल देना शुरू कर दिया है। विपक्षी दल सरकार की इस योजना को फ्लाप बताते हुए इसको जनता के बीच पहुंचाने की चेतावनी भी दिए। आम आदमी पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष महिला मोर्चा डिपल सिंह ने साइकिलों की हो रही दुर्दशा को लेकर लाइव वीडियो वायरल किया और आंदोलन की चेतावनी दी। लाइव वीडियो में आप नेत्री ने प्रदेश सरकार और क्षेत्रीय विधायक पर तमाम आरोप भी लगाई। मुद्दे को राजनीतिक दलों की ओर से लपके जाने से हो रही किरकिरी को देखकर जिम्मेदार हरकत में आ गए। गुरुवार को पूरे दिन ट्रैक्टर ट्राली से साइकिलें ढोने का क्रम चलता रहा।

chat bot
आपका साथी