ओटी ब्‍लाक व ओपीडी बिंल्डिंग का काम जल्द निपटने के नहीं दिख रहे आसार

दून मेडिकल कालेज के नए ओटी ब्लाक व ओपीडी बिंल्डिंग का काम जल्द निपटने के आसार नहीं दिख रहे हैं। यहां निर्माण की चाल अभी भी सुस्त है। हाल में निर्माण कार्यों की डेडलाइन 31 जुलाई तय की गई थी।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:59 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:04 PM (IST)
ओटी ब्‍लाक व ओपीडी बिंल्डिंग का काम जल्द निपटने के नहीं दिख रहे आसार
दून मेडिकल कालेज के नए ओटी ब्लाक व ओपीडी बिंल्डिंग का काम जल्द निपटने के आसार नहीं दिख रहे हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून: दून मेडिकल कालेज के नए ओटी ब्लाक व ओपीडी बिंल्डिंग का काम जल्द निपटने के आसार नहीं दिख रहे हैं। यहां निर्माण की चाल अभी भी सुस्त है। हाल में निर्माण कार्यों की डेडलाइन 31 जुलाई तय की गई थी। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए निर्माण एजेंसी को जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए गए थे, पर अभी भी कई काम अधूरे हैं।

बता दें, दून अस्पताल और दून महिला अस्पताल को छह साल पहले मेडिकल कालेज में तब्दील कर दिया गया था। जिसके बाद उसी अनुरूप यहां सुविधाएं और संसाधन भी जुटाए जा रहे हैं। इसी के तहत 2015 में महिला अस्पताल के समीप नए ओटी ब्लाक का निर्माण शुरू हुआ था। पर यह काम करीब छह साल बाद भी पूरा नहीं हुआ है। हर अंतराल बाद किसी न किसी अधिकारी ने निर्माण का जायजा लिया और कई बार डेडलाइन तय हुई। पर काम अभी भी लटका हुआ है। जबकि यहां मोड्यूलर ओटी, सेंट्रल आइसीयू, गाइनी वार्ड, बर्न एवं ट्रामा सेंटर सहित कई अन्य सुविधाएं शुरू होनी हैं। काम में देरी के कारण मरीजों को इन सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। ओटी ब्लाक ही नहीं, अस्पताल की नयी ओपीडी बिंल्डिंग का भी कमोबेश यही हाल है।

यह भी पढ़ें-त्तराखंड में 3500 से ज्यादा बिजली कर्मी हड़ताल पर, बढ़ीं मुश्किलें; बंद कमरे में ऊर्जा मंत्री से हो रही वार्ता

यहां एक ब्लाक काफी वक्त पहले शुरू कर दिया गया था, पर दूसरा अब तक बनकर तैयार नहीं हुआ है। जिस कारण मरीजों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना का कहना है कि निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। फिलहाल फिनिशिंग का काम चल रहा है। निर्माण एजेंसी को जल्द काम पूरा कर बिंल्डिंग हस्तांतरित करने को कहा गया है। ओटी ब्लाक के पहले, दूसरे व तीसरे तल को जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर, विभिन्न विभागों में कई पदों पर नौकरी का अवसर

chat bot
आपका साथी