नीती और माणा पास को सड़क मार्ग से जोड़ रही बीआरओ, पढ़िए पूरी खबर

बीआरओ की शिवालिक परियोजना के चीफ इंजीनियर एएस राठौर ने विस अध्यक्ष को चमोली जिले में भारत-तिब्बत सीमा से लगे नीती-माणा पास को सड़क से जोड़ने के बारे में बताया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 04:25 PM (IST) Updated:Wed, 23 Oct 2019 04:25 PM (IST)
नीती और माणा पास को सड़क मार्ग से जोड़ रही बीआरओ, पढ़िए पूरी खबर
नीती और माणा पास को सड़क मार्ग से जोड़ रही बीआरओ, पढ़िए पूरी खबर

ऋषिकेश, जेएनएन। सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की शिवालिक परियोजना के चीफ इंजीनियर एएस राठौर ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान उन्होंने विस अध्यक्ष को चमोली जिले में भारत-तिब्बत सीमा से लगे नीती और माणा पास को सड़क मार्ग से जोड़ने के कार्य के बारे में अवगत कराया। 

बैराज रोड स्थित विधानसभा अध्यक्ष कैंप कार्यालय में विधानसभा अध्यक्ष व सीमा सड़क संगठन की शिवालिक परियोजना चीफ इंजीनियर ने उत्तराखंड में सीमा क्षेत्रों में चल रहे सड़क निर्माण कार्य के संबंध में चर्चा हुई। चीफ इंजीनियर एएस राठौर ने जानकारी देते हुए विधानसभा अध्यक्ष को बताया कि बीआरओ का लक्ष्य भारतीय सीमाओं पर सुचारू सड़क व्यवस्था उपलब्ध कराना है। 

ताकि सीमा क्षेत्र में तैनात जवानों को आवजाही व आवश्यक सामग्री को सुगमता से पहुंचाया जा सके। उन्होंने बताया कि सीमा क्षेत्र में बीआरओ की ओर से डबल लेन सड़क निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। चमोली में भारत-तिब्बत सीमा से लगे नीती पास और माणा पास को सड़क मार्ग से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: इनर लाइन से बाहर होंगे चीन सीमा से सटे नेलांग व जादूंग गांव, पढ़ि‍ए पूरी खबर

वहीं, हाईवे पर कच्चे पुलों के स्थान पर पक्के पुलों का भी निर्माण करवाया जाएगा। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने भी सीमा सड़क संगठन द्वारा कठिन परिस्थितियों में गुणवत्ता के साथ कार्य में जुटे परियोजना के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की सराहना की।

यह भी पढ़ें: चीन सीमा पर बनेगा देश का पहला न्यू जनरेशन ब्रिज, पढ़िए पूरी खबर

chat bot
आपका साथी