शहीदों के पार्थिव शरीर लाए गए जौली ग्रांट एयरपोर्ट, सीएम धामी ने पुष्प चक्र अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

जम्‍मू कश्मीर के पुंछ में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह के पार्थिव देह विशेष विमान से जम्मू कश्मीर से जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाए गए। एयरपोर्ट पर शहीद जवानों को गार्ड आफ आनर दिया गया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 04:21 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:24 PM (IST)
शहीदों के पार्थिव शरीर लाए गए जौली ग्रांट एयरपोर्ट, सीएम धामी ने पुष्प चक्र अर्पित कर दी श्रद्धांजलि
शहीद हुए सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह के पार्थिव देह विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाए गए।

संवाद सहयोगी, डोईवाला: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद उत्तराखंड के लाल सूबेदार अजय सिंह रौतेला व नायक हरेंद्र सिंह के पार्थिव शरीर रविवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट में लाए गए। एयरपोर्ट पर गार्ड आफ आनर के बाद शहीदों के पार्थिव शरीर उनके मूल गांवों के लिए भेजे गए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, मंत्री यतीश्वरानंद, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल तथा नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने शहीदों के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित किए।

मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट पर पहुंचे शहीदों के स्वजन को ढांढस बंधाया। उन्होंने ने कहा कि वीर जवानों की शहादत हमारे लिए बहुत बड़ी क्षति है। इस दुख की घड़ी में हम शहीदों के परिवारों के साथ खड़े हैं। हमारी सरकार शहीदों को हमेशा अपनी स्मृति में रखेगी, क्योंकि उन्होंने देश की एकता, अखंडता और देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया है। मुख्यमंत्री ने उनकी शहादत को नमन करते हुए कहा कि राज्य सरकार शहीदों के परिजनों के साथ हर समय खड़ी है।

हमारे लिए यह बहुत बड़ी क्षति है। इस दुखी समय में हम शहीद के परिवार के साथ खड़े हैं। देश की एकता, अखंडता और देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वालों को सरकार हमेशा अपनी स्मृति में रखेगी।

यह भी पढ़ें- चमोली: शहीद योगंबर भंडारी का पैतृक घाट पर हुआ अंतिम संस्कार, नम आंखों से दी गई जांबाज को विदाई

इसके बाद सेना के वाहन से शहीदों के पार्थिव शरीर को उनके घरों के लिए ले जाया गया। इस दौरान सेना के अधिकारी, उप जिलाधिकारी डोईवाला यूक्ता मिश्र, तहसीलदार सुशील सैनी, कोतवाल राजेंद्र सिंह रावत आदि मौजूद रहे।

अंतिम दर्शन के लिए उमड़ पड़ा जन सैलाब

चमोली। बीते दिनों जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए सैनिक योगंबर सिंह भंडारी का चमोली स्थित पैतृक घाट पर सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार में जन सैलाब उमड़ पड़ा। चमोली जिले के पोखरी विकासखंड के सांकरी गांव निवासी शहीद राइफलमैन योगंबर सिंह का पार्थिव शरीर जैसे ही गांव में पहुंचा सभी ने जगह जगह पुष्‍पवर्षा कर नम आंखों से उन्‍हें श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें- शहीदों के स्वजन को नौकरी देगी उत्तराखंड सरकार, पुंछ में आतंकवादियों से लोहा लेते शहीद हुए थे जवान

chat bot
आपका साथी