विकासनगर विधायक ने पूर्व मंत्री पर लगाया विकास में बाधक बनने का आरोप

विकासनगर विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने तत्कालीन विधायक व पूर्व काबिना मंत्री नवप्रभात पर विकास में बाधक बनने का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:56 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:58 PM (IST)
विकासनगर विधायक ने पूर्व मंत्री पर लगाया विकास में बाधक बनने का आरोप
विकासनगर विधायक ने पूर्व मंत्री पर लगाया विकास में बाधक बनने का आरोप

जागरण संवाददाता, विकासनगर: विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने तत्कालीन विधायक व पूर्व काबिना मंत्री पर नवप्रभात पर तंज कसे, कहा कि पूर्व मंत्री ने अपने कार्यकाल में हरबर्टपुर में बस अड्डा के लिए रेशम विभाग से अधिग्रहित जमीन को वापस लौटाने का कार्य किया। इसलिए बस अड्डे के निर्माण में विलंब हो रहा है। उन्होंने कहा कि सारी प्रक्रिया अब नए सिरे से करनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि, बहुप्रशिक्षित बस अड्डे के निर्माण के लिए धनराशि स्वीकृत करा दी गई है। निविदा भी खुल गई है, बस अड्डा निर्माण भी जल्द कराया जाएगा। विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने सवाल उठाया कि, कोई भी जनप्रतिनिधि इतनी नकारात्मक सोच कैसे रख सकता है।

दिनकर विहार स्थित कैंप कार्यालय पर विधायक ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि इतना बजट राज्य गठन के बाद से अब तक नहीं आया, जितना साढ़े चार साल के कार्यकाल में आया। कहा कि इस क्षेत्र में सारा धन विकास की योजनाओं पर लगा है। उन्होंने बताया कि क्षेत्रवासियों की सबसे बड़ी मांग पुल निर्माण को देखते हुए करीब 56 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली। इस लागत से यमुना नावघाट और शीतला नदी पर बड़े पुलों का निर्माण कार्य चल रहा है। 65 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल योजना निर्माणाधीन है। केदारावाला, रुद्रपुर, ढालीपुर, फतेहपुर समेत तमाम गांव में पेयजल आपूर्ति योजनाएं पूरी कराई गई। विकासनगर विस क्षेत्र में करीब 125 करोड़ रुपये की योजनाओं पर कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री कई विकास कार्यो पर अपना श्रेय लेने की असफल कोशिश कर रहे हैं। विधायक मुन्ना चौहान ने कहा कि उन्होंने सीएचसी विकासनगर को उप जिला चिकित्सालय में उच्चीकृत कराया, आक्सीजन प्लांट से युक्त सभी बेड के साथ ही सभी विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती कराई गई है। शिक्षा क्षेत्र में कार्य करते हुए करीब 12 करोड़ रुपये के कार्य डाकपत्थर महाविद्यालय में चल रहे हैं। राज्य में पहली बार ड्रिप व स्प्रिंकलर विधि से सिचाई की लिफ्टिग योजना बनाई जा रही है। करीब 17 करोड़ रुपये की लागत से कटापत्थर में यमुना से लिफ्टिग के माध्यम से लांघा पिपलसार पंपिग सिचाई योजना पर करीब 60 फीसद तक कार्य हो चुका है। पूर्व काबिना मंत्री पर सीधा आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि तत्कालीन विधायक और पूर्व मंत्री ने बस अड्डे के निर्माण को रोकने का कुत्सित प्रयास किया। उस समय के पालिका अध्यक्ष रहे सूरजभान हाईकोर्ट गए। इसके बाद भी तत्कालीन विधायक ने हरबर्टपुर में जमीन को रेशम विभाग को वापस करा दिया। कहा कि डाकपत्थर को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के उद्देश्य से सड़कों पर 12 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। खिलाड़ियों के लिए स्पोटर्स भवन का निर्माण विकासनगर में कराया जा रहा है। बिन्हार क्षेत्र में आपदा से क्षतिग्रस्त रास्तों को एक हफ्ते में चलने योग्य बना दिया गया। कहा कि तत्कालीन विधायक नवप्रभात ने दस हजार रुपये के कार्य पर भी पत्थर और बोर्ड लगाए थे। उन्होंने अपने कार्यकाल में विकासनगर पालिका क्षेत्र में सीवर लाइन तक का निर्माण नहीं कराया। करीब 250 करोड़ रुपये के मेगा प्रोजेक्ट एआइआइबी के तहत सीवर लाइन का कार्य होना था, लेकिन चीन के साथ गलवन घाटी में तनाव के चलते इस प्रोजेक्ट को एशियन डवलपमेंट बैंक को दिया गया है। जल्द ही इस परियोजना पर भी कार्य शुरू होगा। पत्रकार वार्ता के दौरान पालिका अध्यक्ष शांति जुंवाठा, जिला नियोजन समिति सदस्य सूरत सिंह, सभासद राजकुमार रोहिला, धर्मेंद्र ठाकुर, नीरज ठाकुर, भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रचिता ठाकुर, रोमी बजाज, नीरज चौहान, चंद्रमोहन तोमर, प्रदीप सोनी, दिनेश सेठी, मो. खालिद, छेदीराम भारती आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी