हड़ताल पर बैठे उपनल कर्मियों को भाकियू ने दिया समर्थन

विकासनगर भारतीय किसान यूनियन ने हड़ताल पर बैठे उपनल कर्मियों को समर्थन देते हुए मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया और उनकी समस्याओं के जल्द समाधान की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:48 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:48 PM (IST)
हड़ताल पर बैठे उपनल कर्मियों को भाकियू ने दिया समर्थन
हड़ताल पर बैठे उपनल कर्मियों को भाकियू ने दिया समर्थन

संवाद सहयोगी, विकासनगर: भारतीय किसान यूनियन ने हड़ताल पर बैठे उपनल कर्मियों को समर्थन देते हुए मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। इसके साथ ही उन्होंने पछवादून में व्याप्त विभिन्न समस्याओं का उल्लेख करते हुए इसके निराकरण की मांग की है। यूनियन कार्यकत्र्ताओं ने चेतावनी दी कि यदि सरकार ने उपनल कर्मियों की मांगों को नहीं माना तो वह उनके साथ मिलकर आंदोलन को बाध्य होंगे।

भारतीय किसान यूनियन के कार्यकत्र्ताओं ने तहसील मुख्यालय विकासनगर पर प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार पर पिछले 48 दिनों से धरना दे रहे उपनल कर्मियों की उपेक्षा का आरोप लगाया। यूनियन के मीडिया प्रभारी एके गौतम ने कहा कि यदि सरकार ने शीघ्र ही उपनल कर्मियों की समस्याओं का समाधान नहीं किया तो यूनियन उपनल कर्मियों के समर्थन में आंदोलन करेगी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पछवाूदून और जौनसार-बावर में जन समस्याओं का समाधान करने में सरकार नाकाम साबित हुई है। क्षेत्र में साफ-सफाई से लेकर सड़क, बिजली, पानी जैसी मूलभूत आवश्यकताओं को भी सरकार पूरा नहीं कर पा रही है। उन्होंने कहा कि पछवादून और जौनसार-बावर में परिवहन के साधन तक जनता को मुहैया नहीं हो पाए हैं। सरकार को जनता की परेशानियों पर गहनता से विचार करते हुए मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में कदम उठाने चाहिए। यूनियन कार्यकत्र्ताओं ने अपनी मांग से संबंधित एक ज्ञापन भी विकासनगर के उप जिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को प्रेषित किया। ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष जगबीर शर्मा, नेक मोहम्मद, परमेंद्र चौधरी, अनीता वर्मा, राहुल शर्मा, सायरा बानो, नफीस सैफी, रामलाल चंदेल आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी