अनियमितता की शिकायत मिलने से नाराज भाजपा युवा मोर्चा, अधिकारियों को बुलाकर काम रुकवाया

ग्राम सभा खदरी खड़ग माफ में विश्व बैंक की मदद से करीब 38 किलोमीटर नई पेयजल लाइन बिछाए जाने का कार्य किया जा रहा है। यहां रोड कटिंग के बाद मरम्मत कार्य में ग्रामीणों ने अनियमितता का आरोप लगाया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 03:18 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:12 PM (IST)
अनियमितता की शिकायत मिलने से नाराज भाजपा युवा मोर्चा, अधिकारियों को बुलाकर काम रुकवाया
अनियमितता की शिकायत मिलने से नाराज भाजपा युवा मोर्चा। जागरण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश।  श्यामपुर पंचायत क्षेत्र की ग्राम सभा खदरी खड़ग माफ में विश्व बैंक की मदद से करीब 38 किमी नई पेयजल लाइन बिछाए जाने का कार्य किया जा रहा है। यहां रोड कटिंग के बाद मरम्मत कार्य में ग्रामीणों ने अनियमितता का आरोप लगाया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्त्‍ताओं ने मौके पर अधिकारियों को बुलाकर काम रुकवा दिया। अधिकारियों से तय मानक के मुताबिक कार्य करने की मांग की गई है।

स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क निर्माण में जिन मानकों का पालन किया गया था। उसके अनुरूप मरम्मत कार्यों में मानकों की अनदेखी हो रही है। बुधवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला मंत्री अमन कुकरेती कार्यकर्त्‍ताओं के साथ मौके पर पहुंचे। मोर्चा के कार्यकर्त्‍ताओं ने वहां पर हो रहा मरम्मत कार्य रुकवा दिया। सूचना पाकर कार्यदायी संस्था आरजी इंडस्ट्रीज के प्रोजेक्ट मैनेजर पियूष सिन्हा अभियंताओं के साथ मौके पर पहुंचे।

कार्यकर्त्‍ताओं ने कहा कि पूर्व में जब इस मामले में सहायक अभियंता से बात की गई थी तो उन्होंने कहा था यहां मरम्मत  कार्य मानक के अनुसार छह इंच मोटा होगा। लेकिन, मौके पर कहीं दो और तो कहीं चार इंच मोटाई का काम किया गया है। कंपनी के अधिकारियों ने मौके पर इस कार्य की जांच पड़ताल भी की। युवा मोर्चा कार्यकर्त्‍ताओं ने कहा कि अब तक जो कार्य मानकों के वितरित हुआ है उसे तोड़कर दोबारा से मरम्मत कार्य किया जाए। इस दौरान  प्रिंस रावत, अक्षय खैरवाल, शिव बिष्ट, आयुष रावत, प्रिंस रावत, नितिन गुप्ता आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश: धरातल पर उतरी ढोसण पेयजल योजना, 50 परिवारों को पेयजल और सिंचाई के लिए होगा फायदा

chat bot
आपका साथी