Uttarakhand Politics: उत्‍तराखंड में भाजपा की जन आशीर्वाद रैलियों से चुनावी माहौल बनाने की कोशिश

उत्‍तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए कुछ माह का समय शेष रह गया है। उत्‍तराखंड में अब सत्तारूढ़ भाजपा एक्‍शन मोड में आ गई है। जनता की नब्ज टटोलने को फीडबैक लिया जा रहा है। साथ ही जन आशीर्वाद रैलियों से चुनावी माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:24 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:24 AM (IST)
Uttarakhand Politics: उत्‍तराखंड में भाजपा की जन आशीर्वाद रैलियों से चुनावी माहौल बनाने की कोशिश
रविवार को मसूरी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जन आर्शीवाद रैली का हाथीबड़काल मैदान में समापन हुआ।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। अब जबकि विधानसभा चुनाव के लिए छह माह का ही वक्त रह गया है तो प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने अपनी चुनावी रणनीति को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है। जनता की नब्ज टटोलने के लिए पार्टी विभिन्न वर्गों से फीडबैक ले रही है, वहीं बूथ इकाइयों को सक्रिय कर दिया गया है। इसके साथ ही जन आशीर्वाद रैलियों के माध्यम से चुनावी माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है। रैलियों के माध्यम से विधानसभा क्षेत्रों के लिए सरकार द्वारा की जा रही घोषणाओं को इसी कड़ी के तौर पर देखा जा रहा है।

भाजपा ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां काफी पहले शुरू कर दी थीं, लेकिन इसी साल मार्च और फिर जुलाई में सरकार में हुए नेतृत्व परिवर्तन ने चुनावी मुहिम पर भी हल्का ब्रेक लगाया था। अब पार्टी पूरी तरह से चुनाव मैदान में उतर चुकी है। पार्टी पदाधिकारियों, मंत्री, विधायकों को क्षेत्रों का दौरा करने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं। बूथ इकाइयों को सक्रिय करने के लिए जिम्मेदारियां दी गई हैं। पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व भी चुनावी अभियान पर निरंतर नजर बनाए हुए है। हाल में ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी समेत अन्य नेता राज्य का दौरा कर चुके हैं।

इस सबके साथ ही चुनावी माहौल बनाने के लिए पार्टी ने जन आशीर्वाद रैलियों की श्रृंखला प्रदेश में शुरू की है। श्रीनगर गढ़वाल से इसकी शुरुआत हो चुकी है। रैलियों के माध्यम से मुख्यमंत्री संबंधित विधानसभा क्षेत्रों के लिए घोषणाएं भी कर रहे हैं। साथ ही यह स्पष्ट रूप से कह रहे हैं कि सरकार जो घोषणाएं कर रही है, उन्हें पूरा भी करेगी। भाजपा ने प्रदेशभर में 24 जन आशीर्वाद रैलियों का कार्यक्रम तय किया है। जाहिर है कि आने वाले दिनों में सरकार और घोषणाएं करेगी।

प्रदेश अध्यक्ष भाजपा मदन कौशिक का कहना है कि प्रदेश सरकार का अब तक का साढ़े चार साल का कार्यकाल उपलब्धियों भरा रहा है। जितने विकास कार्य इस अवधि में हुए, उतने कभी नहीं हुए। प्रदेश की जनता का भाजपा पर पूरा भरोसा है। राज्य के विकास की गति और तेज करने के लिए पार्टी जन आशीर्वाद रैलियों के माध्यम से जनता से आशीर्वाद मांग रही है।

यह भी पढ़ें:-भाजपा सरकार और संगठन का केजरीवाल पर किया पलटवार, कहा- उत्तराखंड का नौजवान राष्ट्रवादी है और किसी के बहकावे में नहीं आएगा

chat bot
आपका साथी