सीएम से मुलाकात कर नगर पंचायत क्षेत्र स्वर्गाश्रम को प्राधिकरण से मुक्त करने की उठाई मांग

भारतीय जनता पार्टी स्वर्गाश्रम मंडल के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने स्वर्गाश्रम स्थित नगर पंचायत के पूरे क्षेत्र को प्राधिकरण से मुक्त करने की मांग भी उठाई है। सीएम ने उनकी मांगों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 26 Jun 2021 02:17 PM (IST) Updated:Sat, 26 Jun 2021 02:17 PM (IST)
सीएम से मुलाकात कर नगर पंचायत क्षेत्र स्वर्गाश्रम को प्राधिकरण से मुक्त करने की उठाई मांग
सीएम से मुलाकात कर नगर पंचायत क्षेत्र स्वर्गाश्रम को प्राधिकरण से मुक्त करने की उठाई मांग।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। भारतीय जनता पार्टी स्वर्गाश्रम मंडल के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर उनसे नगर पंचायत जौंक के अंतर्गत शामिल संपूर्ण क्षेत्र को प्राधिकरण से मुक्त करने की मांग की। स्वर्गाश्रम मंडल के अध्यक्ष गुरूपाल बत्रा के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से भेंट वार्ता कर उन्हें ज्ञापन प्रस्तुत किया।जिसमें लक्ष्मण झूला स्वर्गाश्रम स्थित नगरपंचायत क्षेत्र के सम्पूर्ण क्षेत्र जिसमें धोतिया, किरमोला,जौंक आदि क्षेत्र की पहाड़ी भौगोलिक स्थिति को देखते हुए प्राधिकरण के दायरे से मुक्त करने की मांग की गई। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि गरुड़चट्टी में अवैध रूप से प्रस्तावित शराब के ठेके को उसके पूर्व निर्धारित स्थान पर स्थांतरित किया जाए।

जिसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने तुरंत जिलाधिकारी पौडी को फोन के माध्यम से उक्त दोनों मांगो के तुंरत निस्तारण के लिए निर्देशित किया। मंडल अध्यक्ष ने बताया कि अन्य मांगो के संबंध में मुख्यमंत्री ने जल्द ही उचित कार्यवाही करने का आशवासन भी दिया। प्रतिनिधि मंडल में उपस्थित त्रिवेंद्र नेगी, अशोक अग्रवाल, हरिओम वर्मा आदि शामिल रहे।

--------------------------------------- 

यूकेडी की जिला और युवा मोर्चा कार्यकारिणी का विस्तार

उत्तराखंड क्रांति दल ने डोईवाला में जिला कार्यकारिणी और युवा मोर्चा की कार्यकारिणी का भी विस्तार किया। उत्तराखंड क्रांति दल के जिला अध्यक्ष केंद्र पाल सिंह तोपवाल ने बताया कि धर्मवीर सिंह गुसाईं को वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष बनाया गया है, दिनेश सेमवाल को जिला महामंत्री, दामोदर प्रसाद चमोली को जिला संगठन मंत्री और पंकज तिवारी को नगर महामंत्री का दायित्व दिया गया है।

यूकेडी युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष अंकित घिल्डियाल ने बताया कि सुमित सिंधवाल को युवा मोर्चे का नगर महामंत्री बनाया गया है। दीपक सिंहवाल को उपाध्यक्ष तथा मयंक कुमार को मीडिया प्रभारी का पद दिया गया है। रूपेश सिंधवाल को थानो मंडल मे युवा मोर्चे का अध्यक्ष बनाया गया है। सुमित सिंधवाल ने कहा कि युवाओं को स्थानीय समस्याओं के समाधान के लिए तैयार किया जा रहा है। रूपेश ने बताया कि युवा राष्ट्रीय मुद्दों के बजाय क्षेत्रीय मुद्दों को तरजीह दे रहे हैं। इसके अलावा संजय सिंह, वीरपाल सिंह, पीएन पेटवाल और विमल किशोर उनियाल आदि को पार्टी की सदस्यता दी गई।

यह भी पढ़ें- समायोजित शिक्षकों ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात, चयन-प्रोन्नत वेतनमान की दोहरी नीति पर उठाए सवाल

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी