दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कौशिक बोले, नकारात्मक राजनीति कर रही है कांग्रेस

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष कौशिक बोले, नकारात्मक राजनीति कर रही है कांग्रेस।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर कांग्रेस की ओर से लगाए जा रहे आरोपों पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि कांग्रेस को नकारात्मकता त्यागकर जनता की मदद को आगे आना चाहिए।

Raksha PanthriSun, 09 May 2021 04:01 PM (IST)

राज्य ब्यूरो, देहरादून। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर कांग्रेस की ओर से लगाए जा रहे आरोपों पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि कांग्रेस को नकारात्मकता त्यागकर जनता की मदद को आगे आना चाहिए।

कौशिक ने कहा कि संकट की इस घड़ी में कोरोना प्रभावितों को लाभ पहुंचाने के मद्देनजर सरकार के प्रयास में भागीदार बनने की बजाए कांग्रेस नकारात्मक राजनीति कर रही है। इस समय उसे जनता के साथ खड़ा होने की जरुरत थी, लेकिन वह नदारद है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता कोरोना काल में बयानबाजी व सरकार की कमियां निकालने के अलावा कोई कार्य नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कोरोना से लडऩे के लिए सरकार और भाजपा की ओर से उठाए गए कदमों का ब्योरा भी रखा।

कांग्रेस की सोच जनविरोधी: भगत

कैबिनेट मंत्री एवं भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने भी कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि एक ओर भाजपा सरकार कोरोना के खिलाफ युद्ध स्तर पर काम कर रही है तो वहीं कांग्रेस नेता या तो धरना दे रहे हैं या झूठे बयान देकर दुष्प्रचार में जुटे हैं। भगत ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को भी आड़े हाथ लिया और कहा कि कांग्रेस नेताओं को दृष्टि दोष के कारण यह नहीं दिखाई दे रहा कि सरकार पूरी मुस्तैदी के साथ कोरोना की रोकथाम को जुटी हुई है।

अपने-अपने क्षेत्रों में जनजागरण अभियान चलाएं विधायक

कोरोना महामारी की तेज होती दूसरी लहर को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सभी विधायकों का आह्वान किया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर जनजागरण अभियान चलाएं। इस संबंध में सभी विधायकों को भेजे पत्र में उन्होंने कहा है कि जनता के साथ मिलकर ही इस चुनौती का सामना किया जा सकता है। विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने राज्य में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर चिंता जताई और कहा कि वर्तमान में इसकी चेन तोड़ना बहुत जरूरी है। इसके लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने की आवश्यकता है। 

उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में जनप्रतिनिधि होने के नाते हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि हम अपने क्षेत्र की जनता को सुरक्षित रखें और उसके साथ खड़े रहें। उन्होंने कहा कि जनजागरण के माध्यम से संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सकता है। उन्होंने विधायकों से अपील की है कि वे विभिन्न संस्थाओं से समन्वय स्थापित करते हुए जरूरतमंदों की सहायता करने के साथ ही कोराना संक्रमित व्यक्तियों को जरूरी दवाएं व चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का हरसंभव प्रयास करें। उन्होंने कहा कि कोरोना के विरुद्ध चल रहे इस युद्ध में हम सब मिलकर विजय प्राप्त करेंगे।

यह भी पढ़ें-कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के बयान से गर्माई सियासत, कांग्रेस हुई हमलावर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.