नड्डा के प्रवास की तैयारी को दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर प्रदेश प्रभारी‌

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के तीन दिन के प्रवास पर उत्‍तराखंड पहुंचने से पहले पार्टी के प्रदेश प्रभारी दुष्‍यंत कुमार गौतम व सह प्रभारी रेखा वर्मा दो दिवसीय दौरे पर 28 नवंबर को उत्‍तराखंड आ रहे हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 05:19 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 05:19 PM (IST)
नड्डा के प्रवास की तैयारी को दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर प्रदेश प्रभारी‌
भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा उत्‍तराखंड से उन राज्‍यों के दौरों की शुरुआत करेंगे, जहां निकट भविष्‍य में चुनाव होने हैं।

देहरादून, राज्‍य ब्‍यूरो। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के तीन दिन के प्रवास पर उत्‍तराखंड पहुंचने से पहले पार्टी के प्रदेश प्रभारी दुष्‍यंत कुमार गौतम व सह प्रभारी रेखा वर्मा दो दिवसीय दौरे पर 28 नवंबर को उत्‍तराखंड आ रहे हैं। वे राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नड्डा के उत्‍तराखंड प्रवास के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लेंगे।भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा उत्‍तराखंड से उन राज्‍यों के दौरों की शुरुआत करेंगे, जहां निकट भविष्‍य में चुनाव होने हैं।

उत्‍तराखंड में अब अगले विधानसभा चुनाव को लगभग सवा साल का ही वक्‍त बचा है। पार्टी की प्रदेश इकाई और सरकार पूरी तरह चुनावी मोड में नजर आने लगे हैं। मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जल्‍द जिलों के भ्रमण व प्रवास का कार्यक्रम शुरू करने की बात कह चुके हैं, जबकि प्रदेश अध्‍यक्ष बंशीधर भगत लगातार जिलों का दौरा कर रहे हैं। इस लिहाज से पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का उत्‍तराखंड दौरा अत्‍यंत अहम समझा जा रहा है।उत्‍तराखंड में पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन शानदार रहा था। भाजपा को 70 में से 57 सीटों पर जीत हासिल हुई। अब अगले विधानसभा चुनाव में पार्टी का यही प्रदर्शन कसौटी का काम करेगा। पार्टी नेतृत्‍व की पूरी कोशिश है कि न केवल सत्‍ता बरकरार रखी जाए, बल्कि सीटों में भी बढ़ोतरी हो। राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का पद संभालने के बाद पहली बार उत्‍तराखंड आकर नड्डा राज्‍य में पार्टी की चुनावी तैयारियों को तो परखेंगे ही, साथ ही रणनीति पर भी प्रदेश नेतृत्‍व के साथ मंथन करेंगे। यही वजह है कि तीन दिनों में उन्‍हें 14 कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेना है। बैठकों के अलावा वह प्रबुद्धजनों के लिए आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। वह बूथ व मंडल स्‍तर के पदाधिकारियों से भी वर्चुअल माध्‍यम से संवाद करेंगे।

यह भी पढ़ें: संविधान दिवस पर भाजपा कार्यकर्त्ताओं ने आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया उन्हें नमन

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और मीडिया प्रभारी डॉ देवेंद्र भसीन ने बताया कि भाजपा राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम तथा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा का 28 व 29 नवंबर को देहरादून आगमन का कार्यक्रम तय हुआ है। दोनों नेताओं के उत्तराखंड का प्रभारी व सहप्रभारी बनने के बाद यह पहला दौरा होगा । उन्होंने बताया कि इस दो दिवसीय दौरे में दोनों नेता विभिन्न बैठकों में भाग लेंगे । साथ ही इस दौरान वे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पांच से सात दिसंबर तक के उत्तराखंड दौरे के बारे में जरूरी निर्देश प्रदेश इकाई को देंगे ।

यह भी पढ़ें: देहरादून में केंद्र सरकार के खिलाफ गरजे ट्रेड यूनियनों के सैकड़ों कार्यकर्त्ता, जानिए क्‍या हैं इनकी मांगें

chat bot
आपका साथी