दून के मंदिरों में भी गूंजे बाबा केदार के जयकारे, विभिन्न क्षेत्रों में भाजपा कार्यकर्त्ताओं ने पीएम मोदी को सुना

पीएम मोदी के केदारनाथ में आदिगुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण और उनके उद्बोधन को दून के मंदिरों में श्रद्धालुओं मंदिर समिति पदाधिकारी और भाजपा कार्यकर्त्ताओं ने सुना। केदारनाथ में प्रधानमंत्री ने जैसे ही जय बाबा केदार के उद्घोष किए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 06 Nov 2021 10:57 AM (IST) Updated:Sat, 06 Nov 2021 10:57 AM (IST)
दून के मंदिरों में भी गूंजे बाबा केदार के जयकारे, विभिन्न क्षेत्रों में भाजपा कार्यकर्त्ताओं ने पीएम मोदी को सुना
दून के मंदिरों में भी गूंजे बाबा केदार के जयकारे।

जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के केदारनाथ में आदिगुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण और उनके उद्बोधन को दून के मंदिरों में श्रद्धालुओं, मंदिर समिति पदाधिकारी और भाजपा कार्यकर्त्ताओं ने सुना। केदारनाथ में प्रधानमंत्री ने जैसे ही जय बाबा केदार के उद्घोष किए, दून में टपकेश्वर और डाट काली मंदिर भी बाबा केदार के जयकारे से गूंज उठे। यहां टीवी स्क्रीन लगाकर कार्यक्रम का सजीव प्रसारण की व्यवस्था रही। इसके अलावा भी भाजपा कार्यकर्त्ताओं ने शहर के विभिन्न इलाकों में भी टीवी स्क्रीन लगाकर प्रधानमंत्री को सुना।

टपकेश्वर मंदिर में शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पूजा अर्चना कर जलाभिषेक किया। इसके बाद जोशी ने प्रधानमंत्री के उद्बोधन का सीधा प्रसारण मंदिर परिसर में ही पदाधिकारी और अन्य लोग के साथ बैठकर देखा। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने पांच नवंबर को ऐतिहासिक दिन बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने करोड़ों के विकास कार्यों का लोकार्पण किया है। प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव है।

प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे से ङ्क्षहदुत्व, भारतीय संस्कृति और भाजपा को शक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस दिन राज्य के 35 शिवालय में भाजपा के सांसद, मंत्री, विधायक पूजा अर्चना कर रहे है। कहा कि वर्तमान में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह के नेतृत्व में टीम-11 का कार्य जनता देख रही है, आगामी 2022 का विस चुनाव मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। इस मौके पर विधायक देशराज कर्णवाल, टपकेश्वर मंदिर के श्री 108 महंत कृष्णा गिरी महाराज, दिगंबर भरत गिरी, आचार्य विपिन जोशी, भाजपा मंडल अध्यक्ष राजीव गुरुंग, पूनम नौटियाल, निरंजन डोभाल, अरविंद डोभाल, देवेंद्र पाल,ज्योति कोटिया आदि रहे।

डाटकाली मंदिर में देखा मोदी का कार्यक्रम

धर्मपुर विधानसभा के भाजपा कार्यकर्त्ताओं के साथ ही मंदिर समिति के सदस्यों ने सिद्धपीठ मां डाटकाली मंदिर परिसर में लगाई गई स्क्रीन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उद्बोद्धन सुना। इस दौरान मंदिर के महंत रमन प्रसाद गोस्वामी, विधायक विनोद चमोली, भाजपा महानगर अध्यक्ष सीताराम भट्ट, महानगर महामंत्री रतन सिंह, भाजपा नेता महेश पांडे, अनुराधा वालिया, संदीप मुखर्जी, शादाब शम्स, धर्मपाल रावत, मंजू कोटनाला, दिनेश सती, सुनील राजोरिया आदि मौजूद रहे।

पीएम को भेंट किया टपकेश्वर मंदिर के इतिहास की पुस्तक

काबीना मंत्री गणेश जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गुरु द्रोणाचार्य की तपस्थली टपकेश्वर महादेव की ऐतिहासिक पुस्तक भेंट की और उन्हें टपकेश्वर मंदिर आने का निमंत्रण दिया। शुक्रवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट में टपकेश्वर मंदिर के महंत कृष्णा गिरी, दिगंबर भरत गिरी व श्री टपकेश्वर महादेव सेवादल का अनुरोध पत्र भी कैबिनेट मंत्री जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सौंपा।

यह भी पढ़ें- Chardham Devasthanam Board: तीर्थ पुरोहितों ने पीएम मोदी के सामने रखी अपनी बात, कर रहे इसे भंग करने की मांग

chat bot
आपका साथी