बलिदान दिवस के तहत सहसपुर में लगाया रक्तदान शिविर, श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया याद

भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन ने कहा महान चिंतक डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देश की अखंडता को कायम रखने के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया। वह सहसुपर में बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में किए गए रक्तदान शिविर में उपस्थित क्षेत्रवासियों व भाजपा कार्यकत्र्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 06:35 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 06:35 PM (IST)
बलिदान दिवस के तहत सहसपुर में लगाया रक्तदान शिविर, श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया याद
डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के अवसर भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के ने रक्तदान शिविर का आयोजन किय।

संवाद सहयोगी, विकासनगर: भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन ने कहा महान चिंतक डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देश की अखंडता को कायम रखने के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया। वह सहसुपर में बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में किए गए रक्तदान शिविर में उपस्थित क्षेत्रवासियों व भाजपा कार्यकत्र्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सहसपुर विधायक ने कहा बलिदान दिवस के तहत छह जुलाई तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

सहसपुर स्थित लाक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में महान चिंतक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के अवसर भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के माध्यम से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शामिल हुए भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन अजय ने कहा डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी जम्मू व कश्मीर की नीति को लेकर तत्कालीन सरकार से नाराज थे। उनका कहना था कि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है। इसलिए उसे अलग झंडा व अलग कानून की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर को पूर्ण रूप से भारत में शामिल करने के लिए सरकार के साथ लोहा लिया। सहसपुर विधायक सहदेव ङ्क्षसह पुंडीर ने इस अवसर पर कार्यकत्र्ताओं को संबोधित करते हुए कहा डा.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के तहत उनके जन्मदिन छह जुलाई तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें भाजपा के कार्यकत्र्ता प्रतिभाग करेंगे। महंत इंद्रेश अस्पताल के सहयोग से लगाए गए रक्तदान शिविर में 55 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस मौके पर अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अंबादत्त आर्य, प्रदेश महामंत्री रङ्क्षवद्र वाल्मीकि, प्रदेश प्रवक्ता विनय गोयल, अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष विनोद लक्खा, नवीन रावत, सुखदेव सिंह फस्र्वाण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें-उत्‍तराखंड : प्राइवेट छात्रों को रेगुलर की तर्ज पर मिलेंगे अंक, पढ़िए पूरी खबर

दुगड्डा में लगाई जाए दीपक की प्रतिमा

कोटद्वार : दुगड्डा के बाशिंदों ने पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष दीपक बडोला की दुगड्डा क्षेत्र में प्रतिमा बनवाने की मांग की है। कहा कि दुगड्डा के बेहतर विकास को दिए गए बडोला के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

गुरुवार को दुगड्डा में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। क्षेत्रवासियों ने दीपक बडोला के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। कहा कि कुछ दिन पूर्व कोरोना संक्रमण के कारण देहरादून के एक निजी अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी। इस दौरान कहा गया कि दीपक ने दुगड्डा क्षेत्र को स्वच्छ व सुंदर बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। दीपक के कार्यकाल में दुगड्डा क्षेत्र में कई ऐतिहासिक कार्य हुए। कहा कि आने वाली पीढ़ी दीपक के योगदान को याद रखे, इसके लिए दुगड्डा में उनकी भव्य प्रतिमा बनाई जानी चाहिए। इस मौके पर प्रदीप बडोला, संजीव कपूर, धर्मेंद्र गोयल, रङ्क्षवद्र गोयल, विजय पसबोला, विपिन गर्ग, वीरेंद्र शाह, राहुल ध्यानी, राजेश जुयाल, बृजेश कुमार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड : 45 विधानसभा क्षेत्रों में निकलेगी गौरा देवी पर्यावरण यात्रा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी