विधायकों ने की दून में सख्त कदम उठाने की पैरवी, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से की मुलाकात

शहर में कोरोना संक्रमण के निरंतर बढ़ते मामलों से चिंतित देहरादून के भाजपा विधायकों ने शनिवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात कर दून में सख्त कदम उठाने की पैरवी की। उन्होंने देहरादून में लाकडाउन के विकल्प समेत अन्य उपायों पर जोर दिया।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:10 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:10 PM (IST)
विधायकों ने की दून में सख्त कदम उठाने की पैरवी, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से की मुलाकात
मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया कि रविवार तक इस संबंध में कुछ न कुछ निर्णय ले लिया जाएगा।

राज्य ब्यूरो, देहरादून: शहर में कोरोना संक्रमण के निरंतर बढ़ते मामलों से चिंतित देहरादून के भाजपा विधायकों ने शनिवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात कर दून में सख्त कदम उठाने की पैरवी की। उन्होंने देहरादून में लाकडाउन के विकल्प समेत अन्य उपायों पर जोर दिया। मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया कि रविवार तक इस संबंध में कुछ न कुछ निर्णय ले लिया जाएगा।

देहरादून में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। स्थिति यह हो चली है कि राज्य में देहरादून हाट स्पाट बनकर उभरा है। देश के सर्वाधिक कोरोना संक्रमित 15 जिलों में देहरादून भी है। यही नहीं, अस्पतालों पर दबाव बढ़ा है और वहां मरीजों को बेड तक उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। लगातार बिगड़ते हालात को देखते हुए कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, विधायक हरबंस कपूर, उमेश शर्मा काऊ, विनोद चमोली व खजानदास ने शनिवार को बीजापुर गेस्ट हाउस में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात की।

सूत्रों के अनुसार सभी विधायकों का कहना था कि दून में कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए यदि समय रहते कदम नहीं उठाए गए तो स्थिति और अधिक बिगड़ सकती है। ऐसे में लाकडाउन के विकल्प या दूसरे सख्त कदमों पर विचार किया जा सकता है। विधायकों ने कहा कि आक्सीजन की आपूर्ति, आइसीयू की संख्या में बढ़ोतरी, रायपुर स्थित कोविड केयर सेंटर में आइसीयू में स्टाफ की तैनाती के साथ ही वहां बेड की संख्या में वृद्धि, आक्सीजन की दिक्कत दूर करने के मद्देनजर रायपुर में छोटे आक्सीजन प्लांट की स्थापना समेत अन्य कई सुझाव भी मुख्यमंत्री को दिए।

यह भी पढ़ें- HIGHLIGHTS Uttarakhand COVID 19 Cases News: उत्तराखंड में कोरोना के 8390 मामले, 118 संक्रमितों की हुई मौत

विधायक खजानदास के अनुसार सभी विधायकों ने एक सुर में कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जो भी कदम उठाए जाएंगे, उसमें सभी विधायक सरकार के साथ हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने विधायकों की बात को गंभीरता से सुना और भरोसा दिलाया कि रविवार तक इस संबंध में फैसला ले लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड सरकार सख्त, सोमवार से सीमाएं सील करने की तैयारी; लिए जा सकते हैं कई कड़े फैसले

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी