Uttarakhand Politics: विधायक काऊ ने पार्टी के समक्ष रखा अपना पक्ष, बोले- कुछ लोग उनके खिलाफ रच रहे साजिश

देहरादून से रायपुर क्षेत्र से भाजपा विधायक उमेश शर्मा काऊ ने प्रदेश भाजपा के समक्ष अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा कि रायपुर क्षेत्र में कुछ लोग उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं। बता दें कि उनके और कुछ कार्यकर्त्‍ताओं के मध्य हुए विवाद चल रहा है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 11:47 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 11:47 AM (IST)
Uttarakhand Politics: विधायक काऊ ने पार्टी के समक्ष रखा अपना पक्ष, बोले- कुछ लोग उनके खिलाफ रच रहे साजिश
विधायक उमेश शर्मा काऊ और कार्यकर्त्‍ताओं के मध्य विवाद प्रकरण में विधायक ने प्रदेश भाजपा के समक्ष पक्ष रखा है।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। रायपुर क्षेत्र से भाजपा विधायक उमेश शर्मा काऊ और कुछ कार्यकर्त्‍ताओं के मध्य हुए विवाद प्रकरण में विधायक ने प्रदेश भाजपा के समक्ष अपना पक्ष रखा है। उन्होंने कहा कि रायपुर क्षेत्र में कुछ लोग उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं। इसी मामले में भाजपा जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर ने भी पक्ष रखा है।

चार सितंबर को रायपुर विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से ठीक पहले विधायक उमेश शर्मा काऊ और कुछ पार्टी कार्यकर्त्‍ताओं के बीच तू तू-मैं मैं हो गई थी। तब कैबिनेट मंत्री डा धन सिंह रावत भी वहां मौजूद थे। सार्वजनिक रूप से हुए इस विवाद के कारण पार्टी को असहज होना पड़ा। प्रदेश भाजपा ने प्रकरण की जांच के लिए प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित कर दी थी। कमेटी ने प्रकरण में साक्ष्य जुटाने भी शुरू कर दिए हैं।

जांच कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप कुमार के मुताबिक इस मामले में विधायक उमेश शर्मा काऊ और भाजपा जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर ने प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के समक्ष अलग-अलग अपना पक्ष मौखिक व लिखित रूप में रखा। विधायक ने उनके खिलाफ साजिश रचने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई की मांग की है। जिलाध्यक्ष ने विधायक पर कार्यकर्त्‍ताओं को तवज्जो न देने का आरोप लगाया है। जांच कमेटी के अध्यक्ष ने बताया कि प्रकरण में अभी अन्य कई व्यक्तियों से भी लिखित में पक्ष लिया जाना है। जांच पूरी होने पर प्रदेश अध्यक्ष को रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

ऋषिकेश की महापौर व मंडल अध्यक्ष ने जताया खेद

प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने बताया कि ऋषिकेश नगर निगम की महापौर अनीता ममगाईं और भाजपा मंडल अध्यक्ष दिनेश सती ने पार्टी की ओर से उन्हें भेजे गए नोटिस का जवाब दे दिया है। जवाब में दोनों ने कहा है कि उनके बीच कहीं कोई विवाद नहीं है। उनके द्वारा कोई भी बात मीडिया से साझा नहीं की गई। साथ ही कहा है कि जाने-अनजाने में यदि ऐसा हुआ होगा तो इसके लिए वे खेद जताते हैं। प्रदेश महामंत्री ने बताया कि इस मामले में अभी पार्टी स्तर से कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Politics: पूर्व सीएम हरीश रावत ने ढैंचा बीज मामले में त्रिवेंद्र को दी क्लीन चिट

chat bot
आपका साथी