भाजपा विधानमंडल दल ने दी सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि

सीडीएस जनरल बिपिन रावत के हेलीकाप्टर दुर्घटना में आकस्मिक निधन पर भाजपा विधानमंडल दल की बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में आयोजित बैठक में गहरा दुख व्यक्त किया गया। इस मौके पर जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी गई।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 10:01 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 10:01 AM (IST)
भाजपा विधानमंडल दल ने दी सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि
सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व कैबिनेट मंत्रीगण।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। भाजपा विधानमंडल दल की बुधवार को मुख्यमंत्री आवास में आयोजित बैठक में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के हेलीकाप्टर दुर्घटना में आकस्मिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया गया। इस मौके पर दो मिनट का मौन रखकर जनरल रावत को श्रद्धांजलि दी गई।

विधानसभा के गुरुवार से होने वाले शीतकालीन सत्र के मद्देनजर भाजपा विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई थी, लेकिन इसे जनरल रावत को श्रद्धांजलि देने तक सीमित कर दिया गया। बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जनरल रावत का निधन देश व उत्तराखंड के लिए अपूरणीय क्षति है। यह उनकी व्यक्तिगत क्षति भी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सेना के सर्वोच्च पद पर आसीन होने के बावजूद जनरल रावत सादगी व सरलता की प्रतिमूर्ति थे। उत्तराखंड से उनका विशेष लगाव था। राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर वह सपत्नीक देहरादून आए थे। उनका आकस्मिक निधन उत्तराखंड के लिए बेहद दुखद है। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, डा हरक सिंह रावत, बंशीधर भगत, सुबोध उनियाल, बिशन सिंह चुफाल, स्वामी यतीश्वरानंद, विधायक हरबंस कपूर, हरभजन सिंह चीमा समेत अन्य विधायकों ने भी जनरल रावत को श्रद्धांजलि दी।

प्रदेशभर में जनरल रावत को आज श्रद्धांजलि देगी भाजपा

हेलीकाप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत अन्य सैन्य अधिकारियों के निधन से आहत भाजपा गुरुवार को प्रदेशभर में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित करेगी। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान के अनुसार सभी जिला मुख्यालयों के साथ ही 252 मंडलों में सुबह 10 बजे श्रद्धांजलि कार्यक्रम होगा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने इस संबंध में सभी जिलाध्यक्षों को निर्देश दिए हैं। कार्यक्रमों में सभी पदाधिकारी और वार्ड स्तर के कार्यकत्र्ता उपस्थित रहेंगे।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ परिवार ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्र की सेवा करते हुए बलिदान देने वाले सीडीएस जनरल बिपिन रावत को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ परिवार उत्तराखंड ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघचालक प्रो. राकेश भट्ट ने कहा कि सीडीएस जनरल रावत की उपलब्धियों व राष्ट्र सेवा से उत्तराखंड गौरवान्वित रहा है। उनका निधन राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है। प्रो. भट्ट ने हेलीकाप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत व सैन्य अधिकारी, कर्मचारियों के निधन पर गहरा दुख जताते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। कहा कि दुख की इस घड़ी में संघ परिवार सीडीएस जनरल रावत के परिवार के साथ खड़ा है।

यह भी पढ़ें:-सीडीएस जनरल बिपिन रावत के हेलीकाप्टर क्रैश होने की सूचना पर टीवी सेट के आगे बैठे गए थे ग्रामीण

chat bot
आपका साथी