रुड़की महापौर के बाद और भी बिछड़ों की भाजपा में हो सकती है घर वापसी

रुड़की नगर निगम के महापौर की भाजपा में घर वापसी के बाद अब निकट भविष्य में पार्टी से दूर हुए अन्य कार्यकर्ताओं के लिए भी राह खुल सकती है।

By Edited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 08:56 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 02:27 PM (IST)
रुड़की महापौर के बाद और भी बिछड़ों की भाजपा में हो सकती है घर वापसी
रुड़की महापौर के बाद और भी बिछड़ों की भाजपा में हो सकती है घर वापसी

देहरादून, राज्य ब्यूरो। रुड़की नगर निगम के महापौर की भाजपा में घर वापसी के बाद अब निकट भविष्य में पार्टी से दूर हुए अन्य कार्यकर्ताओं के लिए भी राह खुल सकती है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने रविवार को इसके संकेत दिए। कहा कि बड़ी संख्या में लोग भाजपा में आना चाहते हैं। सोच-समझकर ही इस दिशा में आगे कदम बढ़ाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की घर वापसी होनी है या पार्टी में शामिल किया जाना है, इस पर कोर कमेटी विचार करेगी।

पिछले विधानसभा चुनाव से लेकर त्रिस्तरीय नगर निकाय और पंचायत चुनावों में भाजपा को कई जगह बगावत का दंश झेलना पड़ा। परिणामस्वरूप बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया। रुड़की के महापौर की घर वापसी के बाद इसे बिछड़ों के लिए फिर से पार्टी के दरवाजे खोलने के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि, रविवार को प्रदेश कार्यालय में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि महापौर की घर वापसी को पार्टी के दरवाजे खोलने के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए। साथ ही यह भी कहा कि बड़ी संख्या में लोग भाजपा में आना चाहते हैं। जिनकी जैसी परिस्थितियां होंगी, उन पर विचार किया जाएगा। 
उन्होंने कहा कि कई ऐसे लोग हैं, जिन्होंने पार्टी के लिए न तो कोई अपशब्द कहे और न कोई नकारात्मक टिप्पणी ही की। वे निरंतर पार्टी के संपर्क में भी हैं। कुछ ऐसे भी हैं, जिन्होंने पार्टी के खिलाफ खूब विषवमन किया। पार्टी में किसी को लेने या न लेने के बारे में कोर कमेटी विचार करेगी। फिर हाईकमान से झंडी मिलने के बाद ही कदम उठाए जाएंगे। शुरुआत में ही देना था मशविरा सांसद अजय भट्ट के देवस्थानम प्रबंधन अधिनियम स्थगित करने संबंधी सुझाव के बारे में पूछने पर प्रदेश अध्यक्ष भगत ने कहा कि सरकार ने सोच-समझकर ही निर्णय लिया। 
ऐसे में शुरुआत में ही सुझाव दिया जाना चाहिए था। यदि आगे कोई बात आएगी तो सरकार निर्णय लेगी। उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी के चैरिटी संबंधी ट्वीट से अनभिज्ञता जताई। सीएम ने दिया है आश्वासन रुद्रपुर के विधायक राजेश शुक्ला के सड़क को लेकर धरने पर बैठने के बारे में पूछने पर भगत ने कहा कि इस बारे में विधायक शुक्ला ने सीएम से संपर्क किया है। सीएम ने इस पर विचार करने के साथ ही भरोसा दिलाया है कि अगर कहीं कुछ गलत है तो कार्रवाई की जाएगी।
chat bot
आपका साथी