उत्‍तराखंड के सभी मेडिकल कालेजों में कार्मिकों की बायोमीट्रिक उपस्थिति अनिवार्य

उत्‍तराखंड के सभी मेडिकल कालेजों में कार्मिकों की बायोमीट्रिक उपस्थिति अनिवार्य होगी। इस संबंध में चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा धन सिंह रावत ने निर्देश दिए हैं। साथ ही सभी मेडिकल कालेजों में खाली पदों को भरने में तेजी लाई जाएगी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:38 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:38 AM (IST)
उत्‍तराखंड के सभी मेडिकल कालेजों में कार्मिकों की बायोमीट्रिक उपस्थिति अनिवार्य
चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा धन सिंह रावत। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, देहरादून। चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा धन सिंह रावत ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के सभी मेडिकल कालेजों में कार्मिकों की बायोमीट्रिक उपस्थिति अनिवार्य की जाए। कालेज परिसर तथा संबंधित चिकित्सालयों एवं छात्रावासों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। साथ ही मेडिकल कालेजों के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए।

शुक्रवार को सचिवालय स्थित डीएमएमसी सभागार में चिकित्सा शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में विभागीय मंत्री रावत कहा कि प्रदेश के सभी राजकीय मेडिकल कालेजों में कार्मिकों की बायोमीट्रिक उपस्थिति अनिवार्य करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं। जिन मेडिकल कालेजों में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर तथा पैरामेडिकल स्टाफ के पद रिक्त हैं, उन्हें भरने की प्रक्रिया तेज करने के निर्देश चिकित्सा शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों को दिए गए है। राजकीय मेडिकल कालेज पिथौरागढ़, रुद्रपुर, हरिद्वार के मेडिकल कालेजों का शिलान्यास एवं भूमिपूजन की तिथि निर्धारित करने के लिए संबंधित प्राचार्यों को निर्देशित किया गया है। इसके अलावा मेडिकल कालेज अल्मोड़ा को मेडिकल काउंसिल के निरीक्षण की तैयारी पूरी रखने को कहा गया है।

बैठक में सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने चिकित्सा शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों एवं मेडिकल कालेजों के प्राचार्यों को अपने दायित्वों का ठीक से निर्वहन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कुछ प्राचार्य छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर शासन के पास आ जाते हैं, जो उचित नहीं है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि कालेज स्तर की समस्याएं कालेज तथा निदेशालय स्तर की समस्याओं का निस्तारण निदेशालय में ही किया जाए। केवल शासन स्तर के मामलों को ही शासन स्तर रखा जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें:- Vaccination in Uttarakhand: देहरादून में सौ फीसद व्यक्तियों को लगी वैक्सीन की प्रथम खुराक

chat bot
आपका साथी