हिमालयन हॉस्पिटल में नए इमरजेंसी भवन का भूमि पूजन

स्वास्थ्य के क्षेत्र में हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट ने एक और उपलब्धि दर्ज की है। हॉस्पिटल में अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य मानक व अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित नए इमरजेंसी भवन का निर्माण भूमि पूजन के साथ ही शुरू हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 12:37 AM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 12:37 AM (IST)
हिमालयन हॉस्पिटल में नए इमरजेंसी भवन का भूमि पूजन
हिमालयन हॉस्पिटल में नए इमरजेंसी भवन का भूमि पूजन

संवाद सूत्र,डोईवाला: स्वास्थ्य के क्षेत्र में हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट ने एक और उपलब्धि दर्ज की है। हॉस्पिटल में अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य मानक व अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित नए इमरजेंसी भवन का निर्माण भूमि पूजन के साथ ही शुरू हो गया।

हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में कुलपति डॉ. विजय धस्माना नए इमरजेंसी भवन का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर डॉ. धस्माना ने बताया कि नए इमरजेंसी भवन का अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य मानकों के तहत निर्माण कराया जाएगा। तीन मंजिला भवन में आइसीयू और ऑपरेशन थियेटर की सुविधा भी मौजूद होगी। डॉ. धस्माना ने कहा कि रोगियों को गुणवत्तापरक स्वास्थ्य सेवा मिल सके इसके लिए हॉस्पिटल की स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार इजाफा किया जा रहा है। हॉस्पिटल में उत्तराखंड ही नहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब व अन्य राज्यों से मरीज उपचार के लिए आते हैं। ऐसे में नए इमरजेंसी भवन से बिस्तरों की संख्या में इजाफा होगा। इससे ज्यादा से ज्यादा मरीजों को स्वास्थ्य लाभ मिल सकेगा। इस दौरान हिमालयन हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एसएल जेठानी ने बताया कि वर्तमान में हिमालयन हॉस्पिटल में 28 बिस्तरों का इमरजेंसी वार्ड है। इससे नए इमरजेंसी ब्लॉक से मरीजों की वेटिग लिस्ट भी कम होगी। इस दौरान डॉ. प्रकाश केशवया, डॉ. सुनील सैनी, डॉ. विनीत महरोत्रा, आरपीएस रावत, गिरीश उनियाल, अमरेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

-------------

इमरजेंसी भवन में आइसीयू व ओटी सुविधा

नए इमरजेंसी भवन के ग्राउंड फ्लोर में 30 बिस्तरों का हाईटेक इमरजेंसी वॉर्ड बनाया जाएगा। इसके ठीक ऊपर पहली मंजिल में अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं से युक्त चार ऑपरेशन थियेटर बनाए जाएंगे। जबकि दूसरी मंजिल पर करीब 25 बिस्तरों का आइसीयू भी तैयार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी