मानदेय वृद्धि की मांग को लेकर उत्तराखंड भोजन माता कामगार यूनियन ने किया सचिवालय कूच

सीटू से संबंद्ध उत्तराखंड भोजन माता कामगार यूनियन ने पांच हजार मानदेय का शाशनादेश जारी करने की मांग को लेकर सचिवालय कूच किया। इस दौरान पुलिस ने उन्हें सुभाष रोड पर बैरिकेड लगाकर रोक दिया। जिस पर वे वहीं धरने पर बैठ गईं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 02:07 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 02:07 PM (IST)
मानदेय वृद्धि की मांग को लेकर उत्तराखंड भोजन माता कामगार यूनियन ने किया सचिवालय कूच
देहरादून में भोजन माता कामगार यूनियन ने सचिवालय कूच किया।

जागरण संवाददाता, देहरादून। पांच हजार रुपये मानदेय की मांग को लेकर सीटू से संबद्ध उत्तराखंड भोजन माता कामगार यूनियन ने सचिवालय कूच किया। हालांकि, पुलिस ने उन्हें सचिवालय से कुछ दूर पहले ही रोक दिया, जिस पर वह रोष व्यक्त करते हुए वहीं धरने पर बैठ गईं। इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और जल्द से जल्द समस्या के निस्तारण की मांग की।

बुधवार को गांधी पार्क के निकट सीटू कार्यालय में सुबह साढ़े 12 बजे से भोजन माताएं एकत्र होना शुरू हो गई थीं। इसके बाद यहां से जुलूस के रूप में निकलीं और राजपुर रोड होते हुए सचिवालय के लिए कूच किया। हालांकि, पुलिस ने सुभाष रोड पर बैरिकेड लगाकर उन्हें रोक दिया। जिस पर वह वहीं धरने पर बैठ गईं। इस दौरान यूनियन की प्रांतीय महामंत्री मोनिका ने कहा कि प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने जुलाई में भोजन माताओं के मानदेय में वृद्धि की जाने की घोषणा की थी, लेकिन चार माह बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने सरकार से मांग की कि कैबिनेट बैठक में इस मामले का निस्तारण किया जाए, अन्यथा वह उग्र आंदोलन को बाध्य होंगी।

इस मौके पर सीटू उपाध्यक्ष भगवंत पयाल, रविन्द्र नौडियाल, रोशनी बिष्ट, रेखा राणा, कबूतरी देवी, लक्ष्मी देवी, कमल देवी, विजया, सुलोचना, सुमित्रा, गुड्डी सती, आशा देवी, पुष्प देवी, दीपा देवी, सुमित्रा देवी, बीना देवी आदि मौजूद रहे।

संयुक्त सचिव से मिलीं भोजन माताएं, धरना किया समाप्त

मांग का निस्तारण न होने पर भोजन माताएं सुभाष रोड पर बेरिकेड के पास ही धरने पर बैठ गई थीं। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी, तब वह धरने से नहीं उठेंगी। हालांकि शाम को करीब पांच बजे भोजन माताओं का प्रतिनिधिमंडल संयुक्त सचिव प्रारंभिक शिक्षा प्रदीप जोशी से मिला। प्रदीप जोशी ने कहा कि भोजन माताओं की समस्या के निस्तारण को कार्रवाई जारी है। जिस पर भोजन माताओं का आक्रोश शांत हुआ और उन्होंने धरना समाप्त कर दिया।

मानदेय वृद्धि को आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं का धरना

मानदेय वृद्धि की मांग को लेकर उत्तराखंड राज्य कर्मचारी संघ के बैनर तले आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि मांग पूरी होने तक उनका कार्यबहिष्कार व धरना जारी रहेगा।

बुधवार को गांधी पार्क के मुख्य गेट पर प्रदर्शन करते हुए जिलाध्यक्ष सुधा ने कहा कि गत दिवस उनके प्रतिनिधिमंडल की मुख्यमंत्री से वार्ता हुई। जिसमें सीएम ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया था। उन्होंने कहा कि उनकी समस्या को कैबिनेट बैठक में लाया जाए और निस्तारण किया जाए। इस मौके पर जिला संयोजक मधु, नगर अध्यक्ष आशा थापा, उपाध्यक्ष सीता राणा, पूजा, राखी गुप्ता आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-ऋषिकेश में जनशक्ति को-आपरेटिव सोसायटी के अधिकारियों का ग्राहकों ने किया घेराव

chat bot
आपका साथी