किसानों के समर्थन में उतरा भाकियू (तोमर), दिल्ली के लिए सैकड़ों कार्यकर्त्‍ता हुए रवाना

कृषि बिल 2020 का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन में भारतीय किसान यूनियन उत्तराखंड (तोमर) भी उतर गई है। यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष सोमदत्त शर्मा के नेतृत्व में सोमवार को सैकड़ों कार्यकर्त्‍ता और किसान देहरादून से दिल्ली कूच के लिए रवाना हो गए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:34 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:34 PM (IST)
किसानों के समर्थन में उतरा भाकियू (तोमर), दिल्ली के लिए सैकड़ों कार्यकर्त्‍ता हुए रवाना
कृषि बिल 2020 का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन में भारतीय किसान यूनियन, उत्तराखंड (तोमर) भी उतर गई है।

देहरादून, जेएनएन। कृषि बिल 2020 का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन में भारतीय किसान यूनियन, उत्तराखंड (तोमर) भी उतर गई है। यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष सोमदत्त शर्मा के नेतृत्व में सोमवार को सैकड़ों कार्यकर्त्‍ता और किसान देहरादून से दिल्ली कूच के लिए रवाना हो गए हैं।

सोमवार को ट्रांसपोर्ट नगर स्थित भारतीय किसान यूनियन, उत्तराखंड (तोमर) के प्रदेश कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष सोमदत्त शर्मा के नेतृत्व में बैठक आयोजित हुई। जिसमें कृषि कानूनों का विरोध करने दिल्ली जा रहे किसानों पर पुलिस की ओर से लाठी चार्ज और पानी की बौछार करने पर केंद्र सरकार की निंदा की गई। सोमदत्त शर्मा ने बताया कि देशभर के किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ महा आंदोलन का ऐलान कर दिया है। इसी क्रम में उत्तराखंड से भी किसानों का दल दिल्ली कूच के लिए रवाना हो रहा है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में भाजपा ने आप पर लगाया दुष्प्रचार का आरोप, कहा- वापस लें बयान और मांगे माफी

सोमदत्त शर्मा ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार किसानों की न्यायोचित मांगे नहीं मानती है तब तक पूरे भारत की किसान यूनियन महाआंदोलन जारी रखेंगी। उन्होंने बताया कि अभी 100 सदस्यों का दल उत्तराखंड से दिल्ली कूच के लिए रवाना हो गए हैं। आगे भी उत्तराखंड की यूनियन से जुड़े पदाधिकारी व अन्य किसान भी कूच से जुड़ेंगे। दिल्ली कूच में प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव मलिक, संजीव चौहान, प्रदेश महासचिव श्यामलाल चौधरी, अरूण शर्मा, चमन सिंह, रमेश चौहान समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र कुमार बीएसएनएल के कर्मचारी के नियमितीकरण के लिए उपवास पर बैठे, हरीश रावत ने खुलवाया उपवास

chat bot
आपका साथी